पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

केस:भाई मंझ सिंह रोड पर गैंगस्टरों ने पीटा, 18 दिन बाद एफआईआर

अमृतसर3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • पीड़ित का आरोप : आर्म्स एक्ट और चोरी की धारा नहीं जोड़ी, दबाव में पुलिस नहीं कर रही कार्रवाई
  • मामले की जांच बारीकी से कराई जाएगी : सीपी

सुल्तानविंड थाना के अधीन पड़ते भाई मंझ सिंह रोड में गैंगस्टरों की और से मारपीट किए जाने के 18 दिन बाद पुलिस ने मामला दर्ज किया है। इसमें भी कई तथ्यों को सामने नहीं लाया गया। गैंगस्टरों ने सरेआम गोलियां चलाईं, लेकिन पुलिस ने आर्म्स एक्ट जैसी धाराएं लगाने की भी जरूरत नहीं समझी।

थाना सुल्तानविंड पुलिस की तरफ से दर्ज की गई एफआईआर से पीड़ित लोग संतुष्ट नहीं हैं और उन्होंने पुलिस पर ढीली कार्रवाई के आरोप लगाए हैं। जौड़ा फाटक निवासी राजेश कुमार का कहना है कि वह 1 जुलाई को अपने दोस्त अनिल भंडारी का जन्मदिन मनाने के लिए भाई मंज सिंह रोड स्थित फार्म हाउस पर गए थे।

जब उनका सारा प्रोग्राम खत्म होने के बाद शाम साढ़े 7 बजे के करीब फार्म हाउस पर गैंगस्टर साबा आबादी वाला, तेज नगर निवासी मनजोत सिंह शैगी, तूत साहिब गुरुद्वारा के पास रहने वाले राजा लूटी, हबीबपुरा निवासी कैप्टन, नवी, दीपू और 7-8 अज्ञात लोगों ने उनके साथ गाली-गलौज की। इतने में  मारपीट भी की गई और गोलियां तक चलाई गईं। उनका एक मोबाइल भी वहां पर चोरी हो गया।

मगर पुलिस ने सिर्फ धारा 323, 324, 506, 148 और 149 के तहत केस दर्ज कर दिया, जबकि इनमें आर्म्स एक्ट और चोरी की धारा तक नहीं जोड़ी गई है। सिविल अस्पताल में पीड़ित राजेश और अनिल भंडारी गंभीर चोटों की रिपोर्ट अंडर ऑब्जर्वेशन रखी गई है। थाना प्रभारी परनीत ढिल्लों ने बताया कि मेडिकल रिपोर्ट आने के बाद एफआईआर को संशोधित कर दिया जाएगा।

पीड़ित अनिल भंडारी ने बताया कि थाना सुल्तानविंड की पुलिस ने मोबाइल चोरी होने, अवैध हथियारों से हवाई फायर करने, दातर लहराने और किसी के परिसर में जब्री घुसने के आरोप की धाराओं को शामिल नहीं किया है, जबकि उन्होंने अपनी शिकायत में सभी चीजों का जिक्र किया था।

उन्होंने आरोप लगाया कि पुलिस गैंगस्टर और उसके गुर्गों के साथ मिलकर केस कमजोर कर रही है। उनका आरोप है कि आरोपी साबा आबादी वाला छेहर्टा पुलिस को हत्या के मामले में साल 2019 में वांछित है। साबा के खिलाफ पहले भी कई थानों में केस दर्ज हैं। इससे साफ है कि पुलिस गैंगस्टरों के साथ-साथ राजनीतिक दबाव में भी काम कर रही है।

मामले की जांच बारीकी से कराई जाएगी : सीपी

पुलिस कमिश्नर डॉ. सुखचैन सिंह गिल ने कहा कि उक्त मामले की बारीकी से जांच करवाएंगे। पीड़ित उन्हें किसी भी समय आकर मिल सकते हैं। आरोप साबित हुए तो एफआईआर के तथ्य बदलने वाले पुलिस अफसर भी सख्त कार्रवाई की जाएगी।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज किसी समाज सेवी संस्था अथवा किसी प्रिय मित्र की सहायता में समय व्यतीत होगा। धार्मिक तथा आध्यात्मिक कामों में भी आपकी रुचि रहेगी। युवा वर्ग अपनी मेहनत के अनुरूप शुभ परिणाम हासिल करेंगे। तथा ...

और पढ़ें