सिविल अस्पताल में मरीज अपने सामान के खुद जिम्मेदार:2 दिन में 5 मोबाइल चोरी, सोते समय मरीजों को निशाना बना रहे चोर; CCTV के बावजूद आरोपी पकड़ से बाहर

अमृतसर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
अमृतसर का जलियांवाला बाग मेमोरियल सिविल अस्पताल । - Dainik Bhaskar
अमृतसर का जलियांवाला बाग मेमोरियल सिविल अस्पताल ।

अमृतसर के जलियांवाला बाग मेमोरियल सिविल अस्पताल में अगर आप इलाज करवाने आ रहे हैं, तो मरीज और तीमारदार को अपने सामान को लेकर सतर्क रहना पड़ेगा। यहां 2 दिनों में 5 मरीजों के मोबाइल चोरी हो चुके हैं। खास बात है कि अस्पताल में CCTV भी इंस्टॉल हैं, लेकिन वार्डों तक उनकी पहुंच नहीं है। इसलिए चोर अब वार्ड में सो रहे मरीजों के मोबाइल चोरी कर रहे हैं। फिलहाल पुलिस को इसकी सूचना दे दी गई है।

जानकारी के अनुसार मंगलवार की सुबह वार्ड में सो रहे 3 मरीजों के मोबाइल फोन कोई अज्ञात चुराकर ले गया। यही घटना सोमवार भी 2 मरीजों के साथ हुई। चोर उन्हीं मरीजों को निशाना बनाते हैं, जिन्हें ड्रिप लगी होती है या दवा खाकर वे सो रहे होते हैं। जब मरीजों के परिजन इसकी शिकायत लेकर सीनियर मेडिकल ऑफिसर के पास गए, तो उन्हें हिदायत दी गई कि अपने सामान को ध्यान से रखें। गौरतलब है कि पिछले महीने भी अस्पताल से 2 वाहन चोरी हो गए थे। 4 महीनों में इस अस्पताल से 8 वाहन गायब हो चुके हैं।

11 सुरक्षाकर्मी हैं अस्पताल के पास
सीनियर मेडिकल ऑफिसर डॉ. चंद्र मोहन ने बताया कि अस्पताल के पास 11 सुरक्षाकर्मी हैं। जिन्हें ओपीडी, इमरजेंसी और अन्य मुख्य गेटों पर खड़ा किया जाता है। कुछ की ड्यूटी रात के समय भी होती है। हर वार्ड में सुरक्षा देना आसान नहीं है। वार्डों में एक मरीज के साथ 4 से 5 मरीज बैठे रहते हैं। अगर उन्हें जाने के लिए कहें तो गुस्सा करते हैं। वहीं दूसरी तरफ सरकार को सुरक्षा बढ़ाने के लिए कहा गया है। फिलहाल 2 सुरक्षाकर्मियों की ड्यूटी लगाई गई है, जो समय-समय पर वार्डों के अंदर चक्कर लगाएंगे।

खबरें और भी हैं...