पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

पुरानी व्यवस्था होगी बहाल:जीएनडीएच की किचन में लगेगा दाल का तड़का, तवे की रोटियां भी मिलेंगी

अमृतसर6 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • गुरु नानक देव अस्पताल की किचन होगी चालू, जायजा लेने के लिए 4 मेंबरी कमेटी बनाई

गुरु नानक देव अस्पताल (जीएनडीएच) की बंद हो चुकी किचन को फिर से चालू किया जाएगा। इसके लिए तैयारियां कर ली गईं हैं। किचन अस्पताल के साथ ही बनाई गई थी ताकि यहां भर्ती मरीजों और मेडिकल स्टाफ मुलाजिमों को खाना मिल सके। इस काम के लिए फिलहाल चार मेंबरी कमेटी का गठन कर दिया गया है और यह कमेटी किचन की वस्तुस्थिति और उसकी खामियों और जरूरतों को रिपोर्ट करेगी।

कमेटी के मेंबर

अस्पताल के मेडिकल सुपरिंटेंडेंट डॉ. जेपी अत्री ने बताया कि कोरोना संक्रमण कम हो रहा है और अब अस्पताल धीरे-धीरे पुराने ढर्रे पर आएगा। एेसे में अस्पताल की बेहतरी का काम शुरू किया गया है और उसमें किचन भी शामिल है। उन्होंने बताया कि 4 मेंबरी कमेटी जिसमें डॉ. करमजीत सिंह, डॉ. मृदु ग्रोवर, डॉ. रविंदर पाल सिंह और डॉ. भुपिंदर सिंह को शामिल किया गया है। उक्त कमेटी जल्द ही रिपोर्ट सौंपेगी उसी के आधार पर काम होगा।

किचन की वर्तमान स्थिति

किचन पहले सभी मरीजों तथा ड्यूटी करने वाले डॉक्टरों आदि के लिए खाना मुहैया करवाती थी। इसके लिए बड़े-बड़े कूकर, आटा गूंथने की मशीन, इलेक्ट्रिक तवा, गैस वाले चूल्हे आदि स्थापित किए गए थे। लेकिन बाद में ध्यान न दिए जाने के कारण धीरे-धीरे सारी व्यवस्था खराब होने लगी। वर्तमान में यहां पर सिर्फ गायनी वाली महिलाओं के लिए ही खाना तैयार होता है। स्टाफ की बात करें तो दो कुक, एक सफाई मुलाजिम ही शेष बचे हैं, बाकी रिटायर हो गए।

ये करना होगा

वर्तमान में अस्पताल में मरीजों की तादाद बढ़ी है। उसके मद्देनजर यहां पर रोजाना कम से कम 1,000 लोगों की रोटी की जरूरत होगी। इसके लिए तैयार करने वाले दो शिफ्टों में 15-15 कुक, 5-5 हेल्पर की जरूरत के साथ ही बल्कि, तवा, चूल्हा, आटा गूथने वाली मशीन से लेकर बड़े बर्तन जो खराब हो चुके हैं उन्हें बदलना पड़ेगा। इस संदर्भ में एमएस डॉ. अत्री का कहना है कि रिपोर्ट आने के बाद उसी हिसाब से इसे व्यवस्थित किया जाएगा, ताकि मरीजों ही नहीं बल्कि ड्यूटी करने वाले डॉक्टरों को भी यहां आसानी से रोटी मिल सके।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आप सभी कार्यों को बेहतरीन तरीके से पूरा करने में सक्षम रहेंगे। आप की दबी हुई कोई प्रतिभा लोगों के समक्ष उजागर होगी। जिससे आपका आत्मविश्वास बढ़ेगा तथा मान-सम्मान में भी वृद्धि होगी। घर की सुख-स...

और पढ़ें