अमृतसर एयरपोर्ट पर पकड़ा 22 लाख का सोना:युवक ने बनियान में छिपा रखा था, दुबई से लेकर आया था

अमृतसर3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

पंजाब के अमृतसर एयरपोर्ट पर कस्टम विभाग ने 21.69 लाख रुपए के सोने को जब्त करने में सफलता हासिल की है। इस दौरान दिल्ली के एक युवक को भी कस्टम विभाग ने पकड़ा है और उससे पूछताछ की जा रही है। आरोपी पकड़ा गया सोना पेस्ट बनाकर अपनी बनियान (अंडर शर्ट) के साथ छिपाकर लाया गया।

कस्टम विभाग ने सोने का वजन 410 ग्राम आंका।
कस्टम विभाग ने सोने का वजन 410 ग्राम आंका।

कस्टम विभाग से मिली जानकारी के अनुसार पकड़ा गया युवक फिरदौज एलएनजेपी कॉलोनी, महाराज रणजीत सिंह रोड, दिल्ली निवासी है। बुधवार को वह स्पाइस जेट की SG 56 फ्लाइट से अमृतसर एयरपोर्ट पर लैंड हुआ था। आरोपी की जब कस्टम विभाग ने जांच की तो उसकी अंडर शर्ट कुछ सख्त थी। जांच में उसकी अंडर शर्ट के साथ चिपकाया सोना मिला। आरोपी ने सोने की पेस्ट बना रखी थी, ताकि मेटल डिटेक्टर टेस्ट पास किया जा सके।

410 ग्राम निकला सोना
आरोपी की अंडर शर्ट से जब सोना निकाल जांच की गई तो उसका वजन 410 ग्राम मिला। जिसकी इंटरनेशनल वेल्यू 21.69 लाख रुपए बै। फिलहाल फिरदौज पुलिस की गिरफ्त में है और उससे पूछताछ की जा रही है।

12 नवंबर को पकड़ी गई थी 1.08 करोड़ की विदेशी मुद्रा
अमृतसर एयरपोर्ट पर बीते दिनों 12 नवंबर को 1.08 करोड़ रुपए की विदेशी मुद्रा पकड़ी गई थी। यह पैसा पंजाब से दुबई भेजा जा रहा था। इस कार्रवाई को डायरेक्टर रेवेन्यू इन्वेस्टिगेशन ने किया था। वहीं बीती 21 अक्टूबर को कस्टम विभाग ने 411 ग्राम सोना पकड़ा था। जिसे एक युवक ने अपनी गुदा में छिपाया रखा था। इतना ही नहीं, कस्टम ने 7 अक्टूबर को भी 336 ग्राम सोना पकड़ा था। जिसे दो युवक मुम्बई एयरपोर्ट से लेकर अमृतसर एयरपोर्ट पहुंचे थे।