पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Punjab
  • Amritsar
  • Govindbir Is In Control Of Jandiala, A Supplier Of Poisonous Liquor In Muchhal, Two Smugglers Who Transport Alcohol In Tarn Taran Abscond

जहरीली शराब कांड:मुच्छल में जहरीली शराब का सप्लायर जंडियाला का गोविंदरबीर काबू, तरनतारन में शराब पहुंचाने वाले ढोटियां के 2 तस्कर फरार

अमृतसर6 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
ऑटो में चारपाई पर बर्फ डालकर लाए लाभ सिंह की डेडबॉडी
  • दो-दो लाख की सहायता राशि का ऐलान होते ही लाशें लेकर तरनतारन अस्पताल पहुंचने लगे लोग
  • राजासांसी के कोटली सक्का गांव में घर में चल रही शराब की मिनी फैक्ट्री पकड़ी
Advertisement
Advertisement

जंडियाला के मुच्छल गांव में जहरीली शराब पीने से हुई मौतों की जांच कर रही अमृतसर देहाती पुलिस की स्पेशल इन्वेस्टिगेशन टीम (एसआईटी) ने इस मामले के मास्टरमाइंड गोविंदरबीर सिंह उर्फ गोबिंदा को गिरफ्तार कर लिया है। 4 मेंबरी एसआईटी के प्रमुख और अमृतसर देहाती के एसपी गौरव तुर्रा के अनुसार, गोविंदरबीर जंडियाला सिटी का रहने वाला है और काफी समय से अवैध शराब की सप्लाई से जुड़ा था। मुच्छल गांव में बलविंदर कौर को वह शराब गोविंदरबीर ने ही सप्लाई की थी जिसे पीकर 10 से अधिक लोगों की जान चली गई।

बलविंदर कौर और मिट्‌ठू सिंह को देहाती पुलिस पहले ही गिरफ्तार कर चुकी है। एसआईटी प्रमुख गौरव तुर्रा ने बताया कि गोविंदरबीर और कुछ दूसरे लोगों से पूछताछ चल रही है। गोविंदरबीर को शराब की सप्लाई कहां से आई? उस पर पहले से कोई केस दर्ज है या नहीं? इसका पता लगाया जा रहा है। पुलिस सूत्रों के अनुसार, एसआईटी की जांच पूरी होने के करीब है और रविवार को कोई खुलासा हो सकता है। उधर फिरोजपुर रेंज के आईजी हरदयाल सिंह मान ने बताया कि तरनतारन पुलिस ने जिले में जहरीली शराब बेचने के आरोप में 8 लोगों को पकड़ा है मगर मामले के दोनों मास्टरमाइंड गुरपाल सिंह और रछपाल सिंह शालू फरार हैं। ये दोनों ढोटियां गांव के रहने वाले हैं। तरनतारन देहाती थाने ने अवैध शराब बेचने वाले 11 लोगों पर आईपीसी की धारा 304, 328, 120बी के तहत केस दर्ज किया है। इनमें गुरपाल व रछपाल के अलावा पंडोरी गोला गांव का कश्मीर सिंह, अंग्रेज सिंह, अमरजीत सिंह व बलजीत सिंह, कद्दगिल गांव का सतनाम सिंह व दिलबाग सिंह और देऊ गांव का मंगा सिंह शामिल है। आरोपियों में सरहाली रोड पर रहने वाली मनजीत कौर नामक महिला भी शामिल है।

सीएम ने एसआईटी मेंबर डीएसपी को किया सस्पेंड

मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने शनिवार को जंडियाला गुरु के डीएसपी मनजीत सिंह को सस्पेंड कर दिया। मनजीत सिंह अमृतसर देहाती पुलिस की उस 4 मेंबरी एसआईटी में शामिल थे, जो जहरीली शराब से हुई मौतों की जांच के लिए बनाई गई थी।

तरनतारन सिविल अस्पताल में अफरा-तफरी, एक दिन में 14 पाेस्टमार्टम

तरनतारन अस्पताल में 10.30 बजे पोस्टमार्टम शुरू किए गए। यहां एक के बाद एक लाश को लाया जा रहा था, जिसके अफरा-तफरा का माहौल रहा। सारे दिन में 14 पोस्टमार्टम हुए, जिनमें से 6 शुक्रवार को मरने वालों के थे। शुक्रवार को यहां 8 शव पहुंचे। अंदर पोस्टमार्टम चल रहे थे, वहीं बाहर मृतकों के परिजन नारेबाजी करते रहे।

मौतों का आंकड़ा बढ़ सकता है, पुलिस गांव-गांव जाकर चेक कर रही नाम : मान

तरनतारन में मरने वालों में सबसे ज्यादा शहर के 15 लोग हैं। नौरंगाबाद व कंग गांव के 7-7, भुल्लर व कक्का कंडियाला के 4-4, पंडोरी गोली व मलमोहड़ी के 2-2 और बच्चड़े गांव का एक शख्स शामिल हैं। शनिवार शाम साढ़े 6 बजे पत्रकारों से बातचीत में फिरोजपुर रेंज के आईजी हरदयाल सिंह मान ने कहा कि जिले में मौतों का अांकड़ा बढ़ सकता है। पुलिस गांव-गांव जाकर मृतकों के के नाम-पते ट्रेस कर रही है।

Advertisement
0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव - अपने जनसंपर्क को और अधिक मजबूत करें। इनके द्वारा आपको चमत्कारिक रूप से भावी लक्ष्य की प्राप्ति होगी। और आपके आत्म सम्मान व आत्मविश्वास में भी वृद्धि होगी। नेगेटिव- ध्यान रखें कि किसी की बात...

और पढ़ें

Advertisement