पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

ओलंपिक 2021:गुरुनगरी का ‘हॉकी का पंच’ टोक्यो ओलंपिक में दिलाएगा गोल्ड

अमृतसरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
गुरजीत कौर के पिता सतनाम सिंह और बहन प्रदीप कौर। - Dainik Bhaskar
गुरजीत कौर के पिता सतनाम सिंह और बहन प्रदीप कौर।
  • देश की पुरुष और महिला हॉकी टीम के लिए अमृतसर से 5 खिलाड़ी सिलेक्ट, खेल किट के लिए सरकार ने दिए 5-5 लाख रुपए

टोक्यो में 23 जुलाई से होने जा रहे अंतरराष्ट्रीय ओलंपिक हॉकी के लिए अमृतसर जिले से 5 खिलाड़ियों का चयन हुआ है। इनमें गुरुनगरी की बेटी भी शामिल है। शुक्रवार को सरकार ने खिलाड़ियों को खेल किट के लिए 5-5 लाख रुपए दिए। खेलमंत्री गुरमीत सिंह सोढी ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से इनके परिजनों को शुभकामनाएं दीं। एडीसी डेवलपमेंट रणबीर सिंह मुद्दल ने बताया कि गुरजंट सिंह, दिलप्रीत सिंह, हरमनप्रीत सिंह, शमशेर सिंह व गुरजीत कौर का चयन हुआ है।

गुरजीत कौर को ओलंपिक में गोल्ड मेडल की उम्मीद
गुरुनगरी की बेटी का ओलंपिक में चयन होने के बाद पिता सरदार सतनाम सिंह ने कहा कि बेटी को बचपन से ही खेलों का शौक था। गुरजीत कौर (25) ने कड़ी मेहनत के बाद टीम में जगह बनाई है। उनको पूरा यकीन है कि ओलंपिक में बेटी गोल्ड जीतकर आएगी। गुरजीत वर्ष 2018 में एशियन गेम्स में सिल्वर मेडल जीत चुकी हैं।
शहर के लिए गर्व की बात
जिला खेल अधिकारी गुरलाल सिंह रियाड ने कहा कि गुरुनगरी के लिए गर्व की बात है 5 प्लेयर एकसाथ चयनित हुए हैं। प्रशासन खिलाड़ियों की हर संभव मदद करेगा।

हरमनप्रीत ने एशिया में जीता था सिल्वर मेडल
जापान के टोक्यो में ओलंपिक गेम्स में खेलने के लिए जा रहे हरमनप्रीत सिंह (24) के पिता सरबजीत सिंह पिंड तिसोवाल ने बताया कि उनके बेटे के चयन से वे बेहद खुश हैं। बेटा एशिया में हॉकी वर्ल्डकप में सिल्वर मेडल जीत चुका है। बड़ा बेटा घर पर किसानी का काम देख रहा है। उम्मीद है कि उनका छोटा बेटा ओलंपिक से गोल्ड मेडल जीतकर लौटेगा।

खबरें और भी हैं...