पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

छापेमारी:अमृतसर का सेहत विभाग सुस्त; दूसरे जिलों की टीमों ने की रेड, शटर गिराकर भागे मिलावटखोर

अमृतसर15 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

घरवाले सुस्त तो बाहर वाले चुस्त वाली कहावत सोमवार को सेहत विभाग की उस टीम पर सटीक बैठी, जो जिले में खाद्य व पेय पदार्थों की गुणवत्ता कायम रखने के लिए हैं। आलम यह रहा कि टीम को पता नहीं और दूसरे जिलों की टीमों ने आकर यहां पर मिलावटखोरों पर शिकंजा कसने के लिए छापेमारी की और कई सैंपल सील भी किए। इस दौरान मिलावटखोरों को दुकानों के शटर गिरा कर भागने को मजबूर होना पड़ा। करीब डेढ़ साल बाद यह स्थिति बनी है जब मिलावटखोरों में खौफ नजर आया।फूड एवं ड्रग िवभाग के कमिश्नर कुमार राहुल के दिशानिर्देश पर टीम यहां पहुंची थी। कमिश्नर ने खुद टीम गठित की है, जिसमें तरनतारन के सहायक फूड कमिश्नर राजिंदर पाल सिंह, गुरदासपुर के अधिकारी गुरप्रीत पन्नू, फूड इंस्पेक्टर साक्षी खोसला, रेखा शर्मा, सुनील सोढी आदि शामिल हैं।

उक्त टीम ने कार्रवाई के दौरान जिला टीम को इसकी भनक तक नहीं लगने दी। टीम ने शिवाला रोड, सर्कुलर रोड, तिलक नगर आदि इलाकों से दूध और दुग्ध पदार्थों के 4, मिठाइयों के 7, चटनी का 1, हल्दी पाउडर का 1, चेन का 1 समेत 15 सैंपल सील किए। खास बात तो यह रही कि इस दौरान कई दुकानदार शटर गिराकर भाग निकले। डॉ. राजिंदर पाल सिंह ने बताया कि फूड कमिश्नर ने मिलावटखोरी रोकने के लिए विशेष मुहिम शुरू की है और उसी के तहत यह कार्रवाई साेमवार काे पहले दिन अमृतसर में की गई है। उनका कहना है कि कार्रवाई आगे भी जारी रहेगी।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- कहीं इन्वेस्टमेंट करने के लिए समय उत्तम है, लेकिन किसी अनुभवी व्यक्ति का मार्गदर्शन अवश्य लें। धार्मिक तथा आध्यात्मिक गतिविधियों में भी आपका विशेष योगदान रहेगा। किसी नजदीकी संबंधी द्वारा शुभ ...

    और पढ़ें