पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

छापेमारी:सेहत टीम ने खाद्य पदार्थों-मिठाई की दुकानों पर मारे छापे, 20 सैंपल लिए

अमृतसर10 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
सेहत अफसर डॉ. अमनदीप। - Dainik Bhaskar
सेहत अफसर डॉ. अमनदीप।
  • खाद्य-पेय वस्तुओं की गुणवत्ता को लेकर फूड बिजनेस ञपरेटर को चेतावनी

खाद्य एवं पेय पदार्थों की गुणवत्ता सुधार को लेकर काफी समय से खामोश बैठा सेहत विभाग फिर से सक्रिय हो गया है। इस कड़ी के तहत सेहत विभाग की टीम ने मंगलवार को एक ही दिन में शहर में खाद्य और मिठाई की विभिन्न दुकानों पर सामान की चेकिंग की और मौके पर 20 सैंपल सील किए। सेहत टीम की ओर से सभी सैंपलों को टेस्ट के लिए खरड़ लैबोरेटरी में भेज दिया गया है।

पनीर के 6, देसी घी के 5, दही के 3, दूध के 2, क्रीम के 2 और बेसन-बूंदी लड्डू का 1-1 सैंपल भरा

जिला सेहत अफसर डॉ. अमनदीप सिंह की अगुवाई वाली सेहत टीम ने कार्रवाई के दौरान शहर के विभिन्न इलाकों के डेयरी, बेकरी और खाद्य/पेय पदार्थों को बेचने वाली दुकानों पर दबिश दी। डॉ. अमनदीप ने बताया कि पनीर के 6, देसी घी के 5, दही के 3, दूध के 2, क्रीम के 2, बेसन और बूंदी लड्डू के 1-1 सैंपल भरे।

उन्होंने बताया कि उन्होंने सेहत अफसर की जिम्मेदारी 15 दिन पहले संभाली है और इससे पहले की कार्रवाई में 26 सैंपल लिए थे। उन्होंने बताया कि चूंकि इस समय महामारी का दौर है और यह कमजोर इम्युनिटी वालों को प्रभावित करती है। उनका कहना है कि खाद्य वस्तुएं हर आदमी इस्तेमाल करता है।

अगर इसमें मिलावट या खराबी रही तो   महामारी के संक्रमण का खतरा बढ़ सकता है। उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह, फूड कमिश्नर काहन सिंह पन्नू और सिविल सर्जन डॉ. नवदीप सिंह के दिशा-निर्देशों पर विभाग खाद्य एवं पेय पदार्थों की गुणवत्ता बरकरार रखने के लिए वचनबद्ध है। उन्होंने बिजनेस फूड ऑपरेटर्स से अपील की है कि वह खाद्य सामान की क्वालिटी का ध्यान रखें।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- समय कड़ी मेहनत और परीक्षा का है। परंतु फिर भी बदलते परिवेश की वजह से आपने जो कुछ नीतियां बनाई है उनमें सफलता अवश्य मिलेगी। कुछ समय आत्म केंद्रित होकर चिंतन में लगाएं, आपको अपने कई सवालों के उत...

    और पढ़ें