अटारी बॉर्डर पर नशे की तस्करी:350 ग्राम हेरोइन बरामद; अफगानिस्तान से आए ट्रक के नीचे लगे लोहे का बॉक्स में थी

अमृतसर3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

पंजाब में अटारी बॉर्डर पर कस्टम और BSF ने जॉइंट कार्रवाई करते हुए हेरोइन की खेप बरामद की है। यह खेप एक अफगानिस्तान से आए ट्रक के नीचे मैग्नेट के साथ चिपकाए गए लोहे के बॉक्स में थी। ट्रक अटारी बॉर्डर पर बनी इंटिग्रेटेड चैक पोस्ट पर सामान उतारने आया था। हेरोइन को जब्त करके जांच की कार्रवाई शुरू कर दी गई है।

मिली जानकारी के अनुसार, अफगानिस्तान से आए बड़े कार्गो को खाली करने से पहले चैक किया जा रहा था। कस्टम चैकिंग के दौरान जब ट्रक के नीचे लोहे की रॉड मारी गई तो वह एक मैग्नेट की तरफ खींचती गई। जांच की गई तो पता चला कि ट्रक के नीचे एक लोहे के बक्से को मैग्नेट के साथ चिपकाया गया है। जिस तरह बक्से में पैक किया गया था, कस्टम को यह RDX बम की तरह लगा। उसी समय ट्रक को अकेले में खड़ा करके चैकिंग की गई।

डॉग स्क्वाड की मदद ली गई

चैकिंग के लिए BSF के बम निरोधक दस्ते के डॉग को लाया गया, लेकिन उसने जांच के बाद कोई रिस्पॉन्स नहीं दिया। इसके बाद BSF और कस्टम के नार्को की जांच करने वाले डॉग्स को लाया गया, लेकिन उन्होंने भी कोई रिस्पॉन्स नहीं दिया।

कंट्रोल बम के साथ खोला गया बक्सा

डॉग स्क्वाड की तरफ से रिस्पॉन्स नेगेटिव मिलने के बाद BSF के अधिकारियों ने इसे कंट्रोल बम के साथ खोलने का फैसला किया। बक्से के चारों तरफ छोटे-छोटे बम इंस्टॉल किए गए थे, जिससे सिर्फ बाहरी लोहे की परत खुली। जब इन बम को फोड़ा गया तो उसमें से सफेद रंग का पाउडर निकला।

350 ग्राम हेरोइन बरामद

कस्टम विभाग और BSF की टीम ने बक्से में से निकले सफेद रंग के पाउडर को एक कंटेनर में डाला और जांच के लिए भेज दिया। जांच में पाउडर हेरोइन निकली और उसका कुल वजन 350 ग्राम था। पाउडर के सैंपल लेकर जांच के लिए भेज दिया गया है।