• Hindi News
  • Local
  • Punjab
  • Amritsar
  • If I Come To Stop The Work Again, I Will Take Hostage, The Team Had Reached Ranjit Avenue C block To Demolish Illegal Construction On Thursday.

पार्षद की ट्रस्ट टीम को धमकी:दोबारा काम रुकवाने आए तो बंधक बना लूंगा, रणजीत एवेन्यू सी-ब्लाॅक में वीरवार को अवैध निर्माण ढहाने पहुंची थी टीम

अमृतसर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
रणजीत एवेन्यू सी-ब्लाॅक में कार्रवाई के दौरान पहुंचे इंप्रूवमेंट ट्रस्ट के चेयरमैन दमनदीप सिंह। - Dainik Bhaskar
रणजीत एवेन्यू सी-ब्लाॅक में कार्रवाई के दौरान पहुंचे इंप्रूवमेंट ट्रस्ट के चेयरमैन दमनदीप सिंह।

रणजीत एवेन्यू सी-ब्लाॅक में एससीएफ नंबर 11 में अवैध निर्माण रुकवाने पहुंची इंप्रूवमेंट ट्रस्ट की टीम ने कांग्रेसी पार्षद पर धमकियां देने के आरोप लगाए हैं। टीम के मुताबिक कांग्रेसी पार्षद ने फोन पर दोबारा आने पर उन्हें रस्सी से बांधने और ट्रस्ट के जेई-एसडीओ का बठिंडा तबादला करवाने की धमकी दी। इस बारे में पता चलने के बाद इंप्रूवमेंट ट्रस्ट के चेयरमैन दमनदीप सिंह के निर्देशों पर टीम ने वहां जाकर दोबारा कार्रवाई की। वहीं चेयरमैन भी मौके पर पहुंचे।

ट्रस्ट मुलाजिम सोनू गांधी के मुताबिक वह और शिवकुमार वीरवार सुबह अवैध निर्माण रुकवाने गए थे। घटनास्थल पर मौजूद एक शख्स ने साउथ हलका के पार्षद के साथ अपने फोन पर बात कराई। पार्षद ने कहा कि अगर दोबारा यहां आए तो रस्से से बांध दिया जाएगा। इसके अलावा जब दोबारा उनके साथ जेई आए तो जेई और एसडीओ का बठिंडा तबादला कराने की धमकी दी। इसके बाद उन्होंने घटना की शिकायत चेयरमैन दमनदीप से कर दी थी।

ट्रस्ट चेयरमैन बोले- टीम को धमकियां देने की पुलिस को शिकायत दी जाएगी
ट्रस्ट चेयरमैन दमनदीप सिंह ने बताया कि अफसरों के मुताबिक एससीएफ के अलाॅटी ने सिर्फ 25% ही जमा करवाया था। ट्रस्ट की टीम ने निर्माण के दस्तावेज दिखाने के लिए कहा था। दस्तावेज नहीं होने के कारण काम रुकवाने के लिए टीम भेजी थी। जिसमें टीम ने मिसबिहेव करने की शिकायत दी है।

कार्रवाई के लिए पुलिस कमिश्नर को लिखा जाएगा। वहीं ट्रस्ट की टीम ने धमकियों की परवाह नहीं करते हुए अवैध िनर्माण ढहाया है। वहीं एससीएफ की सारी डिटेल मंगवा ली है, उसके बाद अगली कार्रवाई होगी। दमनदीप के मुताबिक झूठी अफवाह उड़ाई जा रही थी कि ट्रस्ट का चेयरमैन निर्माण करवा रहा है, जबकि उन्होंने खुद अवैध निर्माण पर कार्रवाई कराई है। चेयरमैन ने कहा कि वह अपने कार्यकाल में कोई भी अवैध निर्माण नहीं होने देंगे। एसई इंप्रूवमेंट ट्रस्ट प्रदीप जसवाल ने कहा कि एससीएफ का मंजूरशुदा प्लान नहीं है, वहीं सेल ब्रांच से सारा रिकाॅर्ड मंगवाया है।

अतिक्रमण हटाने पहुंची निगम टीम की दुकानदारों से नोक-झोंक निगम ने डिच कब्जे में लेने के आरोप लगा पुलिस को शिकायत दी
निगम के एस्टेट विभाग की टीम वीरवार दोपहर अखाड़ा बाबा श्रीचंद रोड पर कार्रवाई करने पहुंची। यहां दुकानदारों के साथ बहसबाजी हुई। जिसमें‌ दुकानदारों ने निगम टीम पर पिक एंड चूज की नीति के तहत कार्रवाई का आरोप लगाया। दुकानदारों ने निगम की डिच के सामने खड़े होकर नारेबाजी की।

वहीं निगम ने टीम के साथ बदसलूकी करने और ड्यूटी में विघ्न डालने को लेकर 3 दुकानदारों के खिलाफ पुलिस को शिकायत दी है। निगम एस्टेट विभाग के मुताबिक गुरु रविदासजी के प्रकाश पर्व के मद्देनजर मेयर-कमिश्नर की हिदायतों पर टीम हेरिटेज स्ट्रीट, जलियांवाला बाग वाली साइड, ब्रह्म बूटा मार्केट और लंगर हाल की बैकसाइड अखाड़ा बाबा श्रीचंद वाली रोड पर इंक्रोचमेंट हटाने गई थी। निगम के मुताबिक कब्जा हटाते समय कुछ दुकानदार नारेबाजी करने लगे और भीड़ ने डिच अपने कब्जे में लेते हुए मुलाजिमों के साथ बदसलूकी की। वहीं दुकानदारों ने निगम की कार्रवाई को तानाशाही करार दिया।

खबरें और भी हैं...