पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

नगर निगम:अवैध बिल्डिंगों की होगी जांच, एक्शन नहीं लेने वाले अफसर नपेंगे

अमृतसर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • मेयर-कमिश्नर ने नार्थ जोन के एमटीपी, एटीपी आैर बिल्डिंग इंस्पेक्टरों संग की बैठक, 30 अवैध निर्माणों की लिस्ट सौंपी

नगर निगम मेयर कर्मजीत सिंह रिंटू और कमिश्नर कोमल मित्तल ने अवैध निर्माणों को लेकर नार्थ जोन के अधिकारियों के साथ मीटिंग की। जिसमें नार्थ सेक्टर में निर्माणाधीन बिल्डिंग्स के बारे में जानकारी ली गई। इस दौरान अधिकारियों की ओर से 30 के करीब अवैध निर्माणों की लिस्ट सौंपी गई। जिस पर मेयर-कमिश्नर ने कहा कि अवैध बिल्डिंग की एक-एक फाइल की जांच की जाएगी।

जिसमें पड़ताल की जाएगी कि संबंधित अफसर ने अवैध बिल्डिंग्स के खिलाफ-क्या क्या कार्रवाई की? जिसमें बिल्डिंग मालिक को नोटिस जारी करने, सीलिंग या डेमोलिशन वगैरह की कार्रवाई के बारे में जांच की जाएगी। उन्होंने स्पष्ट किया कि यदि किसी भी बिल्डिंग की फाइल में यह सामने आया कि किसी अफसर ने समय रहते अवैध निर्माण पर कार्रवाई नहीं की तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

मेयर ने कहा कि मीडिया में रोजाना अवैध निर्माणों को लेकर समाचार प्रकाशित हो रहे हैं, जिससे निगम की छवि खराब रही है। इसके अलावा शिकायतें मिल रही हैं कि एमटीपी विभाग की ओर से अवैध निर्माणों के खिलाफ बनती कार्रवाई नहीं की जा रही। एमटीपी नरिंदर शर्मा, एटीपी परमिंदर सिंह, सुपरिटेंडेंट धर्मेंद्रजीत सिंह, बिल्डिंग इंस्पेक्टर रजत खन्ना, अंगद सिंह और लॉ अफसर अमृतपाल सिंह मौजूद थे।

बिना नक्शा पास हुए नहीं बननी चाहिए इमारत
मेयर-कमिश्नर ने अधिकारियों को कहा कि शहर में बिना नक्शा पास कराएं बिल्डिंग नहीं बननी चाहिए। नॉन कंपाउंडेबल इमारतों को ढहाने का काम किया जाए और कंपाउंड होने वाली बिल्डिंग्स से बनता रेवेन्यू निगम को जमा करवाया जाए। अब हर जोन वाइज मीटिंग करके अवैध निर्माणों के खिलाफ होने वाली कार्रवाई का रिव्यू किया जाएगा।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- मेष राशि वालों से अनुरोध है कि आज बाहरी गतिविधियों को स्थगित करके घर पर ही अपनी वित्तीय योजनाओं संबंधी कार्यों पर ध्यान केंद्रित रखें। आपके कार्य संपन्न होंगे। घर में भी एक खुशनुमा माहौल बना ...

और पढ़ें