डराने के लिए किए हवाई फायर:कांग्रेसी पंचायत मेंबर से पकड़ी अवैध शराब, एक्साइज टीम पर झाड़ता रहा रौब

अमृतसर6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

पुलिस जिला देहाती के थाना घरिंडा के अंतर्गत पड़ते गांव मुहावा के कांग्रेस नेता व मेंबर पंचायत गुरलाल सिंह के कब्जे से एक्साइज टीम ने अवैध शराब बरामद की है। आरोपी मेंबर पंचायत ने उसके घर रेड करने पहुंची एक्साइज टीम पर रौब झाड़ा और डराने के लिए दो हवाई फायर भी किए। पुलिस ने एक्साइज इंस्पेक्टर बलजिंदर कौर की शिकायत पर आरोपी मेंबर पंचायत और उसके साथी सकत्तर सिंह को काबू कर लिया है।

खेतों में अवैध शराब निकालने की सूचना पर टीम पहुंची तो कैन उठाकर भागा आरोपी

असिस्टेंट कमिश्नर एक्साइज व टैक्सेशन दफ्तर अमृतसर थ्री छेहर्टा सर्किल की एक्साइज इंस्पेक्टर बलजिंदर कौर के मुताबिक वह वेस्ट सर्किल के एक्साइज इंस्पेक्टर हरप्रीत सिंह व टीम सहित एक्साइज रेड के संबंध में अड्डा राजाताल मौजूद थे। उन्हें मुखबिर ने सूचना दी कि गुरलाल सिंह निवासी गांव मुहावा बाहर खेतों में अपनी बाइक पर अवैध शराब निकालने का धंधा करता है।

यदि वहां रेड की जाए तो काफी मात्रा में लाहन या अवैध शराब बरामद हो सकती है। इसके बाद दोपहर तीन बजे एक्साइज टीम आरोपी गुरलाल सिंह के घर के गेट पर पहुंची तो एक व्यक्ति हाथ में प्लास्टिक कैन पकड़ कर अपने पशुओं वाले बरामदे की तरफ तेजी से जा रहा था। जब उसे रोक कर पूछा तो उसने अपना नाम गुरलाल सिंह मेंबर पंचायत बताया।

टीम ने आरोपी के पास मौजूद प्लास्टिक का कैन चेक किया तो उसमें से अवैध शराब पाई गई। जब एक्साइज टीम कानूनी कार्रवाई करने लगी तो आरोपी ने मेंबर पंचायत होने का रौब झाड़ा और शोर-शराबा शुरू कर दिया। इस दौरान ही सकत्तर सिंह निवासी मुहावा वहां आया और उसने भी ललकार कर एक्साइज टीम को सबक सिखाने को कहा। जिसपर आरोपी गुरलाल सिंह ने एक्साइज टीम के साथ मिस बिहेव शुरू किया। एक्साइज टीम जब थोड़ा पीछे आरोपी के घर के गेट पास आई तो तैश में आकर गुरलाल अपने घर से रिवाल्वर निकाल लाया और दो हवाई फायर कर दिए। इसके बाद आरोपी धमकियां देते हुए रिवाल्वर सहित फरार हो गए।

खबरें और भी हैं...