पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Punjab
  • Amritsar
  • In The Family Of The Famous Wrestler Tiger, The Firing Of The Land, The Death Of A Relative, The Tiger Had Got The Coin Of Wrestler All Over The World

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

सुबह 6.30 बजे चली डेढ़ दर्जन गोलियां:नामी पहलवान टाइगर के परिवार में जमीन को लेकर चली गोलियां, रिश्तेदार की मौत, पूरी दुनिया में टाइगर ने मनवाया था पहलवानी का सिक्का

अमृतसरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • तरनतारन के शेराें में सुबह 6.30 बजे चली डेढ़ दर्जन गोलियां, मुख्य आरोपी भी घायल
  • बंटवारे को दरकिनार कर हाईवे से लगती जमीन लेना चाहता है टाइगर का बड़ा बेटा

तरनतारन के गांव शेरों में शुक्रवार सुबह साढ़े 6 बजे नामी पहलवान स्वर्गीय जोगिंदर टाइगर के बड़े बेटे सुखवंत सिंह ने जमीन से जुड़े विवाद में अपने भतीजे जसदीप सिंह के साले अंग्रेज सिंह की हत्या कर दी। मुक्तसर जिले के छपियांवाला गांव का अंग्रेज सिंह अपने बेटे की शादी का कार्ड देने बहनोई जसदीप सिंह के घर आया था। उसी समय सुखवंत हथियार लेकर अपने साथियों के साथ जसदीप के घर पहुंच गया। जब जसदीप और अंग्रेज सिंह ने उन्हें रोकना चाहा तो दोनों पक्षों में फायरिंग शुरू हो गई।

मौके पर तकरीबन डेढ़ दर्जन राउंड फायर हुए। गोली लगने से अंग्रेज सिंह की मौत हो गई जबकि जसदीप और सुखवंत घायल हो गए। गंभीर हालत के चलते जसदीप को तरनतारन से अमृतसर के निजी अस्पताल में रैफर कर दिया गया। सुखवंत का पुलिस हिरासत में तरनतारन में ही इलाज चल रहा है। पुलिस पार्टी के साथ मौके पर पहुंचे पट्टी सब डिवीजन के डीएसपी कुलजिंदर सिंह ने अंग्रेज सिंह की बॉडी कब्जे में लेकर तरनतारन सिविल अस्पताल पहुंचा दी। पुलिस को घटनास्थल से गोलियों के खोल और बेल्ट बरामद हुई। घायल जसदीप के बयान पर पुलिस ने सुखवंत सिंह, चचेरे भाई करन सिंह, राणा रणबीर सिंह, प्रह्लाद सिंह वरपाल और उनके अज्ञात साथियों पर हत्या का केस दर्ज कर लिया।

हाईवे बन जाने से जमीन के रेट बढ़े तो सुखवंत सिंह को हो गया लालच, कोर्ट में केस हारने के बावजूद गुंडागर्दी

घायल जसदीप सिंह ने बताया कि उनके दादा जोगिंदर सिंह टाइगर के तीन बेटे जसवंत सिंह, सुखवंत सिंह और अमरीक सिंह थे। वह जसवंत सिंह का बेटा है। पिता की मौत के बाद उसकी मां ने ताया अमरीक सिंह से शादी कर ली और अब अमरीक सिंह उनके साथ ही रहते हैं।

इसी वजह से उनके दादा की 28 एकड़ जमीन में से 2 हिस्से उनके परिवार को मिले। अमरीक सिंह के इकलौते बेटे विक्रांत की 2012 में मौत हो गई और तब से अमरीक सिंह उसे ही अपनी जायदाद का वारिस मानते हैं। 2001 में जमीन की तकसीम हुई तो शेरों गांव में हाईवे के साथ लगती जमीन उनके हिस्से में आ गई और रखशेरों गांव की 7 एकड़ जमीन ताया सुखवंत सिंह के हिस्से में चली गई। वह तकसीम में मिली जमीन पर 20 बरसों से खेतीबाड़ी करता आ रहा है। अब हाईवे बन जाने के कारण उसकी जमीन की कीमत बढ़ गई और इसी वजह से ताया सुखवंत सिंह इस जमीन को कब्जाना चाहता है।

उसने पहले भी 2 बार प्रयास किए मगर पंचायत ने 20 वर्ष पहले हुए बंटवारे को सही बताया। कोर्ट ने भी फैसला जसदीप सिंह और अमरीक सिंह के पक्ष में सुनाया था मगर सुखवंत सिंह जबरन उसकी जमीन लेने पर अड़ा हुआ था।

पूरी दुनिया में टाइगर ने मनवाया था पहलवानी का सिक्का
शेरों गांव के जोगिंदर टाइगर पूरी दुनिया में अपनी पहलवानी का सिक्का मनवा चुके थे। उन्हें पूरी जिंदगी कोई पहलवान अखाड़े में हरा नहीं पाया लेकिन अब जमीन के लिए उनके परिवार के लोग ही एक-दूसरे की जान के दुश्मन बन बैठे हैं।

मुक्तसर के छपियांवाली में शाम को अंग्रेज का संस्कार
डीएसपी कुलजिंदर सिंह ने बताया कि पोस्टमार्टम के बाद अंग्रेज सिंह का शव मुक्तसर जिले में पड़ते उसके गांव छापियांवाली भेज दिया गया। वहां पारिवारिक सदस्यों की ओर से उसका अंतिम संस्कार कर दिया गया।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- पिछले रुके हुए और अटके हुए काम पूरा करने का उत्तम समय है। चतुराई और विवेक से काम लेना स्थितियों को आपके पक्ष में करेगा। साथ ही संतान के करियर और शिक्षा से संबंधित किसी चिंता का भी निवारण होगा...

और पढ़ें