पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Punjab
  • Ludhiana
  • In The Lockdown, The Trolley, Which Was Wrongly Standing On The Highway Of Gurcharan Kaur, Distributed The Anchor To The Needy

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

एक्सीडेंट:लाॅकडाउन में जरूरतमंदों को लंगर बांटती रहीं गुरचरण कौर की हाईवे पर गलत ढंग से खड़े ट्रॉले ने ले ली जान,बेटे की शादी कर लौट रहा था परिवार

अमृतसर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

खन्ना में सोमवार सुबह नेशनल हाईवे पर हुए हादसे में अमृतसर की गुरचरण कौर (56) और उनकी 10 वर्षीय दोहती जैतश्री का निधन हो गया। गुरचरण कौर का परिवार तरनतारन रोड पर पुरानी चुंगी के पास कोट मंगल सिंह की गली नंबर एक में रहता है।गुरचरण कौर और उनके पति अजीत सिंह पूरे परिवार के साथ अपने छोटे बेटे परमिंदर सिंह की शादी करने के लिए 27 नवंबर की रात नई दिल्ली गए थे। 29 नवंबर को शादी के बाद देर रात पूरा परिवार टैंपो ट्रैवलर में अमृतसर के लिए रवाना हुआ। रास्ते में सुबह साढ़े 5 बजे खन्ना के पास उनका टैंपो ट्रैवलर सड़क पर गलत ढंग से खड़े ट्राॅला से टकरा गया।

टक्कर इतनी भीषण थी कि इसमें टैंपो ट्रैवलर का अगला हिस्सा बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया। इस हादसे में गुरचरण कौर और जैतश्री की मौके पर ही मौत हो गई जबकि ड्राइवर सहित परिवार के 12 अन्य लोग घायल हो गए। इनमें से दो की हालत गंभीर बताई जा रही है।दूसरों के दुख बांटने में हमेशा आगे रहने वाली गुरचरण कौर के निधन की खबर सुनते ही अमृतसर में उनका पूरा मोहल्ला शोक में डूब गया। इलाकेवालों के मुताबिक, गुरचरण कौर सेवा से जुड़े कामों में हमेशा आगे रहती थीं। कोरोना से बचाव के लिए लगाए गए लॉकडाउन के दौरान वह लगातार जरूरतमंदों को लंगर बांटती रहीं।

34 साल से वह रोजाना तड़के सिंह साहिब गुरुद्वारा में माथा टेकने जाती थीं। गुरचरण कौर पिछले 2 महीने से अपने छोटे बेटे परमिंदर सिंह की शादी की तैयारियों में जुटी थीं और दिल्ली जाने से पहले सभी मोहल्लेवालों से मिलकर गई थीं। उनका बेटा परमिंदर अमृतसर में ही रंगाई की फैक्टरी चलाता है। एक्सीडेंट के समय परमिंदर अपनी दुल्हन के साथ कार में ट्रैंपो ट्रैवलर से आगे चल रहा था।

27 नवंबर की रात दिल्ली गया परिवार, 29 की रात वापस रवाना हुआ

एक्सीडेंट के बाद सोमवार देर शाम गुरचरण कौर का पार्थिव शरीर अमृतसर में कोट मंगल सिंह स्थित उनके घर लाया गया। इस दौरान मोहल्ले के तमाम लोग वहां जमा थे। परमिंदर सिंह के मुताबिक, अंतिम संस्कार मंगलवार को किया जाएगा। इस हादसे में उनके परिवार के कई सदस्य घायल हुए हैं और उनमें से कई अभी चंडीगढ़ पीजीआई में भर्ती हैं।

रिश्तेदारों के मुताबिक अजीत सिंह और गुरचरण कौर अपने छोटे बेटे परमिंदर की शादी के लिए पूरे परिवार और रिश्तेदारों के साथ 27 नवंबर की रात दो गाड़ियों में दिल्ली निकले। वहां 28 को शगुन और 29 को शादी की रस्म हुई। 29 नवंबर की रात सारा परिवार दिल्ली से अमृतसर के लिए निकला। परमिंदर की बड़ी बहन वरिंदर कौर की शादी 6 साल पहले हुई थी। परमिंदर के बड़े भाई जतिंदर सिंह का भी रिश्ता तय हो चुका है।

ज्यादातर घायलों के सिर-छाती में चोटें हादसे में उड़ गए टैंपो ट्रैवलर के परखच्चे

एक्सीडेंट में दूल्हे परमिंदर सिंह की तायी सतनाम कौर, ताया की बहू प्रभदीप कौर व गिन्नी कौर, ताया का बेटा हरप्रीत सिंह, ताया की बेटी रिंकल कौर व सरबजीत कौर, बुआ दविंदर कौर, बुआ का बेटा रोहन सिंह, बुआ की बेटी सिमरन कौर, भतीजी जसमीत कौर और भांजा गुरनूर सिंह घायल हुए। इनमें से 2-3 की हालत नाजुक बताई जा रही है। हादसे में ट्रैंपो ट्रैवलर का ड्राइवर उमेश कुमार (32) निवासी अमृतसर भी घायल हो गया। एक्सीडेंट के बाद घायलों को पहले खन्ना सिविल अस्पताल ले जाया गया जहां से उन्हें चंडीगढ़ पीजीआई रेफर कर दिया गया। खन्ना सिविल अस्पताल के डाॅक्टरों के मुताबिक ज्यादातर घायलों के सिर व छाती में चोटें आई हैं।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज आप में काम करने की इच्छा शक्ति कम होगी, परंतु फिर भी जरूरी कामकाज आप समय पर पूरे कर लेंगे। किसी मांगलिक कार्य संबंधी व्यवस्था में आप व्यस्त रह सकते हैं। आपकी छवि में निखार आएगा। आप अपने अच...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser