BSF ने मनाया अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस:राष्ट्रपति-प्रधानमंत्री के साथ जवानों ने योगासन करके दुनिया में स्वस्थ रहने का संदेश दिया

अमृतसर4 महीने पहले

8वें अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर देश के राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ अटारी सीमा पर BSF के जवानों ने योगासन करके दुनिया को योग की ताकत दिखाई। कोरोना महामारी के चलते यह कार्यक्रम बीते दो साल से सार्वजनिक तौर पर नहीं मनाया गया था, लेकिन इस साल इसे अटारी सीमा पर बड़े स्तर पर आयोजित किया गया, जिसमें BSF अधिकारियों व जवानों ने एक साथ योग किया।

अटारी सीमा पर योग करते जवान।
अटारी सीमा पर योग करते जवान।

अटारी सीमा पर मंगलवार अलसुबह 5 बजे योग कार्यक्रम आयोजित किया गया। अटारी सीमा पर बनी गैलरी में बड़ी-बड़ी स्क्रीनों पर, जहां प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी योग करते दिखे, वहीं उनके साथ BSF के जवान भी पूरी गैलरी में योग मुद्रा में दिखे। तकरीबन 1 घंटा चले इस कार्यक्रम में जवानों ने पूरे विश्व को योग करने का संदेश दिया और इसके साथ ही योग की ताकत के बारे में भी बताया। BSF के जवानों ने बताया कि योग के साथ आप जहां शारीरिक तौर पर तंदरुस्त होते हैं, वहीं मानसिक तौर पर भी प्रबल बनते हैं।

कंपनी बाग में आयोजित कार्यक्रम के दौरान योग करते जवान।
कंपनी बाग में आयोजित कार्यक्रम के दौरान योग करते जवान।

शहर में भी योग दिवस पर कार्यक्रम आयोजित

अटारी सीमा के अलावा शहर में भी विभिन्न योग कार्यक्रम आयोजित किए गए। कंपनी गार्डन और गोल बाग में विशेष कार्यक्रम आयोजित किए गए, जहां हजारों की संख्या में लोग पहुंचे और एक्सपर्ट्स के साथ मिलकर योग किया।