अकाल तख्त से जत्थेदार का संदेश:ज्ञानी हरप्रीत सिंह बोले- हर सिख लाइसेंसी मॉडर्न हथियार रखे; बयान पर CM मान का ऐतराज

अमृतसरएक महीने पहले

अमृतसर में श्री अकाल तख्त के जत्थेदार हरप्रीत सिंह ने कहा है कि हर सिख मॉडर्न लाइसेंस हथियार रखने की कोशिश करे। उन्होंने मीरी-पीरी के संस्थापक गुरु हरगोबिंद साहिब के गुरुता गद्दी दिवस पर संगत के नाम जारी संदेश में यह बात कही।

जत्थेदार हरप्रीत सिंह ने कहा कि गुरु हरगोबिंद साहिब ने चार युद्ध लड़े और चारों ही जीते। अब वक्त आ गया है कि सिख बाणी पढ़कर बलवान हों और हर सिख शस्त्रधारी बने। उन्होंने कहा कि गुरु हरगोबिंद सिंह का मीरी-पीरी का संदेश आज भी कारगर है। सिखों को नवीनतम गतका, तलवारबाजी, तीरंदाजी का अभ्यास करने के साथ गुरुओं का नाम जपना चाहिए।

अमृतसर के स्वर्ण मंदिर में गुरु हरगोबिंद साहिब का गुरुता गद्दी दिवस मनाया जा रहा है।
अमृतसर के स्वर्ण मंदिर में गुरु हरगोबिंद साहिब का गुरुता गद्दी दिवस मनाया जा रहा है।

समय की जरूरत हैं हथियार
अमृतसर के गोल्डन टेंपल में गुरु हरगोबिंद साहिब का गुरुता गद्दी दिवस मनाया जा रहा है। इसी मौके पर जत्थेदार हरप्रीत सिंह ने कहा कि हर सिख को लाइसेंसी मॉर्डन हथियार लीगल तरीके से रखने की कोशिश करनी चाहिए। समय इसी तरह का है और हालात भी ऐसे ही हो चुके हैं।

नशे से दूर रहने को भी कहा
ज्ञानी हरप्रीत सिंह ने कहा कि नशा घर तबाह कर रहा है। नशे से दूर रहने का एक ही तरीका है कि हम सभी गुरबाणी की तरफ झुकें और गुरुओं को याद करें।

जत्थेदार के बयान के बाद पंजाब के मुख्यमंत्री का ट्वीट
जत्थेदार के बयान के बाद पंजाब के मुख्यमंत्री का ट्वीट

पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने जत्थेदार के इस बयान पर ऐतराज जताया है। मुख्यमंत्री भगवंत मान ट्वीट किया कि श्री अकाल तख्त साहिब के माननीय जत्थेदार साहब आपका हथियारों वाला बयान सुना। जत्थेदार साहब आप सरबत दा भला मांगने वाली गुरबाणी को घर-घर पहुंचाने का संदेश दीजिए न कि हथियार रखने का। हमें पंजाब में शांति, भाईचारे और मॉडर्न तरक्की के संदेश देने हैं न कि मॉडर्न हथियारों के।