तेज रफ्तार ने ली जान:खालसा कॉलेज के विद्यार्थियों की आई-20 कार BRTC ट्रैक के खंगे से टकराई, मुक्तसर के युवक की मौत, 5 घायल

अमृतसर10 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
दुर्घटनाग्रस्त कार। - Dainik Bhaskar
दुर्घटनाग्रस्त कार।

पंजाब के अमृतसर शहर में ग्वालमंडी चौक पर तेज रफ्तार कार BRTS के खंबे से टकरा गई। हादसे में एक युवक की मौत हो गई, जबकि अन्य पांच घायल हैं और उनका उपचार अमनदीप अस्पताल में किया जा रहा है। कार सवार खालसा कॉलेज में फाइनल ईयर के स्टूडेंट्स थे। शव का पोस्टमार्टम करवाकर परिवार को सौंप दिया गया है। मारे गए युवक की पहचान गुरबीर विर्क निवासी मुक्तसर के रूप में हुई है। घायलों की पहचान बठिंडा निवासी शुभदीप, उदय सिंह, हरजीत, तरुणदीप और जसप्रीत के रूप में हुई है।

मृतक गुरबीर विरक।
मृतक गुरबीर विरक।

मिली जानकारी के अनुसार, सभी युवक एक आई-20 कार PB04-W-2035 अटारी रोड पर किसी शादी समारोह में गए थे। रात को शादी के बाद वह अपने पीजी रानी का बाग की तरफ आ रहे थे। अभी गवालमंडी के पास पहुंचे ही थे कि उनकी कार का एक्सीडेंट हो गया। चश्मदीदों ने जानकारी दी है कि घटना के समय कार BRTS ट्रैक के भीतर थी। स्पीड बहुत ही अधिक थी और बाईं तरफ चला रहे थे। कार की स्पीड 120 किलोमीटर प्रति घंटे से अधिक की रही होगी। ग्वालमंडी के पास पहुंचते ही कार उन्होंने दाईं तरफ मोड़ ली। कार की रफ्तार अधिक होने के कारण वे संभल नहीं पाए। कार सीधा BRTS ट्रैक के पिल्लरों से टकराई और फिर ग्रिल के साथ टकरा गई।

शुभदीप, जिसकी हालत नाजुक बनी हुई है।
शुभदीप, जिसकी हालत नाजुक बनी हुई है।

शीशे पर लगा था गुरबीर का सिर

हादसे के समय कार उदय चला रहा था। मृतक गुरबीर कार की पिछली सीट पर बीच में बैठा था। पीछे बैठे तीन युवकों का सिर अगली सीट पर टकराया, लेकिन गुरबीर बीच में होने के कारण सीधा ही पीछे से अगले शीशे से टकराया। सिर पर गंभीर चोट लगी और उसकी मौके पर ही मौत हो गई। लोगों ने कार का दरवाजा तोड़कर घायलों को बाहर निकाला।

शुभदीप की हालत गंभीर

शुभदीप की हालत नाजुक है। स्पाइनल कॉड पर उसे गंभीर चोट आई है और मनका हिल गया है। इसके अलावा उसके दिमाग की हड्‌डी टूटी है, जिसका जल्द ऑपरेशन किया जाएगा। हरजीत और उदय की टांग की हड्‌डी टूट गई है। जबकि तरुण व जसप्रीत अभी भी अस्पताल में दाखिल हैं।

खबरें और भी हैं...