विवादों में देश की पहली लेडी IPS ऑफिसर:किरण बेदी ने 12 बजने को लेकर सिखों पर मारा जोक, SGPC ने किया विरोध

अमृतसर4 महीने पहले
चेन्नई में कार्यक्रम के दौरान किरण बेदी।

देश की पहली महिला IPS ऑफिसर और पुड्डुचेरी की पूर्व उपराज्यपाल किरण बेदी एक बार फिर विवादों में आ गई हैं। किरण बेदी एक कॉन्फ्रेंस में मजाकिया अंदाज में सार्वजनिक तौर पर सिखों और 12 बजने को लेकर कमेंट करती नजर आईं। उनका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। किरण बेदी के इस कमेंट से सिखों में रोष पाया जा रहा है।

किरण बेदी का यह वीडियो चेन्नई का है और 13 जून का बताया जा रहा है। वह 'निर्भीक प्रशासन' किताब के विमोचन कार्यक्रम में पहुंची थी। इस दौरान किरण बेदी ने मजाकिया अंदाज में कहा, 'अभी बजे हैं पूरे 20 मिनट कम 12, यहां कोई सरदार जी नहीं हैं।'

रात 12 बजे हमला करते थे सिख योद्धा

किरण बेदी के इस बयान से सिखों में गुस्सा है। शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी (SGPC) ने भी इसका विरोध जताया है। एसजीपीसी के भाई मनजीत सिंह ने कहा कि जब मुगल भारत को लूटकर, बहन-बेटियों को अगवा कर ले जाते थे, तब सिख ही उनसे डटकर लड़ते और बहन-बेटियों की रक्षा करते थे। उस दौर में 12 बजे मुगलों पर हमला करने का समय होता था। 12 बजे का इतिहास अच्छी तरह समझने की जरूरत है।

दो महिलाओं ने सिखों का मजाक उड़ाया

भाई मनजीत सिंह ने कहा कि यह पहला मामला नहीं है। इससे पहले कॉमेडियन भारती सिंह ने सिखों की दाढ़ी को लेकर टिप्पणी की थी। अब किरण बेदी ने सिखों को लेकर कमेंट कर दिया। यह बेहद शर्म की बात है कि यह दोनों ही महिलाएं अमृतसर की हैं। इन्हें सिखों की भावनाओं का सम्मान करना चाहिए।