• Hindi News
  • Local
  • Punjab
  • Amritsar
  • Kisan Bale Those Who Made Promises To Us, Will Take Out Tractor Rallies Till 27th September And Remind Them Of Their Words

सिद्धू के घर से रैलियों की शुरुआत:किसान बाले- जिस-जिस ने हमसे वायदे किए 27 तक ट्रैक्टर रैलियां निकाल उन्हें याद दिलाएंगे उनकी बातें

अमृतसर4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
नवजोत सिंह सिद्धू के घर के बाहर से निकलता ट्रैक्टरों का काफिला। - Dainik Bhaskar
नवजोत सिंह सिद्धू के घर के बाहर से निकलता ट्रैक्टरों का काफिला।

किसानों ने 27 सितंबर तक जारी रहने वाली ट्रैक्टर रैलियों की शुरुआत पंजाब प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रधान नवजोत सिंह सिद्धू के होली सिटी स्थित घर से की। शनिवार को किसानों का काफिला सिद्धू के घर के बाहर पहुंचा। गौरतलब है कि नवजोत सिद्धू ने ही सबसे पहले अपने घर के ऊपर काला झंडा लहराया था और किसानों के समर्थन की बात कही थी। काला झंडा आज भी उनके घर की छत पर लगा है।

अमृतसर हाल गेट से गुजरता किसानों का काफिला।
अमृतसर हाल गेट से गुजरता किसानों का काफिला।

किसानों ने कहा कि सभी को उनके किए वादे याद दिलाने के लिए यह रैली आयोजित की गई है। कई राजनेताओं ने उनसे कई सारे वादे किए थे। अपने फायदों के लिए किसानों के नाम का प्रयोग किया। इतना ही नहीं किसानों के नाम से अपनी राजनीति भी चमकाई। 27 सितंबर को किसानों के संघर्ष का एक साल पूरा होने जा रहा है। इसलिए 27 सितंबर तक रोजाना ट्रैक्टर रैलियां की जाएंगी, ताकि सभी नेताओं को उनके वादे और बातें याद दिलाई जा सके। किसानों ने कहा कि सिद्धू ने भी कई वादे किसानों से किए हैं। कुछ समय पहले ही किसानों के साथ उनकी बैठक भी हुई थी, लेकिन परिणाम कुछ नहीं निकला।

भंडारी पुल से गुजरते किसानों के ट्रैक्टर।
भंडारी पुल से गुजरते किसानों के ट्रैक्टर।

पूरे अमृतसर से गुजरा ट्रैक्टरों का काफिला
किसानों की रैली सबसे पहले होली सिटी स्थित कांग्रेस प्रदेश प्रधान नवजोत सिद्धू के घर पहुंची। वहां कुछ देर खड़े रहने के बाद शहर के विभिन्न हिस्सों में भी इन्होंने अपना काफिला निकाला। रणजीत एवेन्यू, लारेंस रोड होते हुए काफिला शाम हाल गेट पहुंचा। किसानों ने कहा कि पंजाब के हर शहर में ऐसी रैलियां अब रोज निकलेंगी।

खबरें और भी हैं...