विदेश जाने की जगह पहुंच गया जेल:अमृतसर में .32 बोर की कार्टरिज लेकर इंग्लैंड जा रहा था युवक, CISF ने पकड़ा

अमृतसर4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
प्रतीकात्मक तस्वीर। - Dainik Bhaskar
प्रतीकात्मक तस्वीर।

पंजाब के अमृतसर जिले में श्री गुरु रामदास जी इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर CISF की पुलिस ने एक युवक को कार्टरिज लेकर जाते हुए पकड़ लिया। आरोपी उसे अपने बैग में छिपाकर फ्लाइट पकड़ने की तैयारी में था, लेकिन इमिग्रेशन चैक के दौरान CISF की नजर उस पर पड़ गई। विदेश जाने की जगह अब युवक जेल में है और एयरपोर्ट थाने की पुलिस ने उस पर आर्म्स एक्ट के अंतर्गत मामला दर्ज कर लिया है।

CISF की शिकायत पर थाना एयरपोर्ट की पुलिस ने तरनतारन के मुरादपुरा गांव के गुरजिंदर सिंह को गिरफ्तार कर लिया है। मिली जानकारी के अनुसार, गुरजिंदर ने अमृतसर से दिल्ली के लिए फ्लाइट लेनी थी। इसकी आगे इंग्लैंड के लिए कनैक्टिड फ्लाइट थी। गुरजिंदर फ्लाइट लेने के लिए एयरपोर्ट पहुंचा। नियमों के अनुसार, जब वह इमिग्रेशन चैकिंग करवाने लगा तो उसके बैग की स्कैनिंग व तलाशी ली गई।

इमिग्रेशन अधिकारियों को इस दौरान उसके बैग से एक कार्टरिज .32 बोर की मिली। उसे तुरंत गिरफ्तार कर लिया गया। CISF जवानों ने गुरजिंदर से पूछताछ की, लेकिन वह इस बारे में कुछ भी सटीक जानकारी नहीं दे पाया। थाना कंटोनमेंट की पुलिस ने CISF अधिकारियों की शिकायत के आधार पर गुरजिंदर के खिलाफ IPC 25, 54, 59 के अंतर्गत मामला दर्ज कर लिया है।