• Hindi News
  • Local
  • Punjab
  • Amritsar
  • Manish Tiwari Spke Against Navjot Singh Sidhu; Unless To Talk About Trade With Pakistan, Till It Stops Sending Terrorism, Drugs And Weapons

सांसद मनीष ने नकारी सिद्धू की मांग:बोले- जब तक पाकिस्तान आतंकवाद, नशा और हथियार भेजना बंद नहीं करता, व्यापार संभव नहीं

अमृतसर6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

पंजाब प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रधान नवजोत सिंह सिद्धू ने पाकिस्तान के साथ व्यापार शुरू करने और अटारी-वाघा बॉर्डर खोलने की मांग की, जिसका विरोध कांग्रेस में ही शुरू हो गया है। कांग्रेस के ही सांसद मनीष तिवारी ने सिद्धू के ब्यान को गलत करार दे दिया है। तिवारी का कहना है कि जब तक पाकिस्तान आतंकी, हथियार और नशा भेजना बंद नहीं करता, बातचीत का कोई फायदा ही नहीं है। वहीं विपक्ष भी सिद्धू के इस बयान को गलत करार दे रहा है।

नवजोत सिंह सिद्धू।
नवजोत सिंह सिद्धू।

गौरतलब है कि नवजोत सिंह सिद्धू शनिवार को अमृतसर में आयोजित पाइटैक्स मेले में पहुंचे थे। यहां उन्होंने पाकिस्तान और भारत के बीच बॉर्डर खोलने की बात कही थी। सिद्धू का कहना था कि अगर बॉर्डर खुल जाते हैं तो दोनों देशों में व्यापार शुरू होगा और पंजाब की तरक्की होगी। पाकिस्तान के साथ बॉर्डर खुलने से 34 देशों के साथ व्यापार शुरू हो जाएगा और पंजाब कई सालों की तरक्की 6 महीने में कर लेगा।

वहीं दूसरी तरफ लोगों को भी सिर्फ पासपोर्ट के साथ आने-जाने की अनुमति देने की बात भी कही थी। लेकिन इस बयान के आने के बाद विपक्षियों को सिद्धू को फिर से घेरने का मौका मिल गया है। अगर विपक्ष इसे मुद्दा बनाता है तो इसका नुकसान विधानसभा चुनाव 2022 में हो सकता है।

तिवारी ने कहा - यह संभव नहीं

तिवारी ने कहा कि जब तक पाकिस्तान भारत में आतंकवादियों को भेजना और ड्रोन के माध्यम से हमारे क्षेत्रों में ड्रग्स और हथियार गिराना बंद नहीं करता है, तब तक पाकिस्तान के साथ व्यापार के संबंध में कोई भी बातचीत करना बेकार और व्यर्थ है।

खबरें और भी हैं...