पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

व्यवस्था:दुर्ग्याणा हेरिटेज वॉक का जायजा लेने पहुंचे मेयर, 25 करोड़ रुपए की लागत से तीर्थ में कराए जा रहे विकास कार्य

अमृतसर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

सौंदर्यीकरण प्रोजेक्ट से जुड़े विकास कार्यों का जायजा लेने के लिए बुधवार को मेयर कर्मजीत सिंह रिंटू ने दुर्ग्याणा तीर्थ का दौरा किया। उन्होंने कहा कि दरबार साहिब में बनी हेरिटेज स्ट्रीट की तर्ज पर दुर्ग्याणा तीर्थ के बाहर स्ट्रीट का निर्माण कराया जा रहा है, जबकि समय अनुसार सभी काम करवाए जाएंगे।

यह प्रोजेक्ट 2 फेज में तैयार होगा, जिसमें पहले फेज में 6.50 करोड़ रुपए से विकास कार्य किए जा रहे हैं। दुर्ग्याणा तीर्थ को जाने वाली सड़क को दोनों ओर टाइल्स और मार्बल से सजाया जा रहा है। हेरिटेज लुक देने के लिए चौक में भगवान कृष्ण की संगमरमर की एक मूर्ति स्थापित होगी, जिसके 2 प्रवेशद्वार होंगे। इस मौके पर निगरान अधिकारी दपिंदर संधू, अनुराग महाजन, सेहत अधिकारी डाॅ. योगेश, संदीप सिंह, मनजीत सिंह आदि मौजूद रहे।

दोनों ओर से टाइल्स और मार्बल से चमकेगी सड़क

मेयर रिंटू ने बताया कि सड़क की दोनों तरफ ग्रीन बैलेट बनेगी, बैठने के लिए बेंच लगेंगे, एलईडी लगेगी, जबकि तीर्थ में समागम का सीधा प्रसारण होगा। यही नहीं सड़कों में बिजली की लाइट्स वाले खंभे भी लगाए जा रहे हैं। इस प्रोजेक्ट की कुल लागत 25 करोड़ रुपए है। मेयर ने कहा कि दुर्ग्याणा तीर्थ कमेटी प्रधान रमेश शर्मा और कमेटी सदस्यों से भी बैठक में बात की जाएगी।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज व्यक्तिगत तथा पारिवारिक गतिविधियों के प्रति ज्यादा ध्यान केंद्रित रहेगा। इस समय ग्रह स्थितियां आपके लिए बेहतरीन परिस्थितियां बना रही हैं। आपको अपनी प्रतिभा व योग्यता को साबित करने का अवसर ...

और पढ़ें