पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

फौजी के घर लूट:चीन बॉर्डर पर तैनात जवान के घर लाखों की लूट, पूर्व फौजी पिता को किया लहूलुहान

अजनाला10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • नकाबपोश लुटेरों ने कयामपुर में मंगलवार रात की वारदात
  • नशीली वस्तु सुंघाने के बाद रिटायर्ड फौजी पर हथियारों से किया हमला
  • 7 तोले सोने, 60 हजार और मोबाइल ले गए

पिता सारी उम्र फौज में रह कर देश की सेवा करता रहा। उसने अपने बेटे को भी इसी राह पर चलाया। वह बेटा आज चाइना बॉर्डर पर तैनात है, लेकिन सरहदी गांव कयामपुर के उसी फौजी परिवार को मंगलवार रात नकाबपोश लुटेरों ने लूट लिया। लुटेरे अपने साथ लाखों काम माल तो ले ही गए बल्कि घर के मुखिया पूर्व फौजी को भी गंभीर रूप से घायल कर गए। फिलहाल पुलिस ने मौके का मुआयना कर लिया है और मामला दर्ज करने के प्रक्रिया शुरू कर दी गई है।

नशीली वस्तु सुंघाने के बाद रिटायर्ड फौजी पर हथियारों से किया हमला

घर के मुखिया और पूर्व फौजी गुरजीत सिंह, जिनका बेटा अमरिंदर सिंह इस वक्त भारत-चीन एलएसी पर तैनात है, ने बताया कि बीती रात वह छत पर सो रहे थे। तभी कुछ नकाबपोश लुटेरे आए और उन्हें कोई नशीली वस्तु सुंघा दी। इसके साथ ही उन्होंने उन पर हथियारों से हमला कर दिया। इससे वह बुरी तरह घायल होने कारण बेहोश हो गए। इसके बाद लुटेरे घर में पड़ा 7 तोला सोना, 60 हजार रुपए की नकदी, मोबाइल और अन्य जरूरी सामान लेकर फरार हो गए।

शोर मचाने की कोशिश करने पर बच्चे को मारने की दी धमकी

फौजी अमरिंदर की पत्नी सुखदीप कौर ने बताया कि वह अपने छोटे बेटे के साथ कमरे में सो रही थी, तभी कुछ नकाबपोश दरवाजे का लॉक तोड़कर अंदर दाखिल हुए और उन्हें बंधक बना लिया। उसने जब शोर मचाने की कोशिश की गई तो उसे और उसके बेटे को जान से मारने की धमकी दे चुप करवा दिया। वह लोग बेबस घर का सामान लुटता देखते रहे।

पूरा परिवार देश सेवा में

पूर्व फौजी गुरजीत सिंह का कहना है कि उनका पूरा परिवार देश सेवा में लगा हुआ है। उन्होंने सारी उम्र फौज में गुजारी और आज बेटा भी सरहद पर तैनात है, लेकिन इधर अपने ही लोगों ने उनके घर को लूट लिया और उन पर जानलेवा हमला भी कर दिया। इस संदर्भ में पुलिस जांच अधिकारी नरपिंदर सिंह ने बताया कि वह घटनास्थल से मौके का जायजा लेकर आए हैं और अभी तक उन्हें लिखित शिकायत नहीं मिली और शिकायत मिलते ही उनके द्वारा बनती कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज का दिन पारिवारिक व आर्थिक दोनों दृष्टि से शुभ फलदाई है। व्यक्तिगत कार्यों में सफलता मिलने से मानसिक शांति अनुभव करेंगे। कठिन से कठिन कार्य को आप अपने दृढ़ विश्वास से पूरा करने की क्षमता रखे...

और पढ़ें