पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

एक्शन में पुलिस:राजासांसी के कोटली सक्का गांव में घर में चल रही शराब की मिनी फैक्ट्री पकड़ी

अजनाला9 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

जहरीली शराब से हुई मौतों के बाद अमृतसर देहाती पुलिस ने देसी शराब निकालने और बेचने वालों की धरपकड़ तेज कर दी है। इसी क्रम में राजासांसी पुलिस ने शनिवार को कोटली सक्का गांव के एक घर में चल रही अवैध शराब निकालने की मिनी फैक्ट्री पकड़ी। फैक्ट्री से 25 टन लाहन, 70 बोतल देसी शराब, गैस सिलेंडर, शराब निकालने के बर्तन और ड्रम वगैरह बरामद किए गए। अजनाला के डीएसपी विपन कुमार ने बताया कि कोटली सक्का गांव में भगवंत सिंह घर में अवैध शराब की मिनी फैक्ट्री चला रहा था। पुलिस ने उसे दबोच लिया। भगवंत पर पहले से 3 मामलेे दर्ज हैं, मगर हर बार वह पुलिस को चकमा देकर निकल जाता था।

सामान सप्लाई करने वाले पहुंच से बाहर
राजासांसी थाने के तहत आता कोटली सक्का गांव अवैध शराब निकालने और बेचने के लिए बदनाम रहा है। सवा दो महीने पहले, 20 मई को पुलिस ने इसी गांव में शराब बनाने की मिनी फैक्टरी पकड़कर मौके से 160 बोतल देसी शराब, 2880 किलो लाहन, 200 लीटर अल्कोहल समेत बड़ी मात्रा में अवैध शराब निकालने का सामान बरामद किया था। यह फैक्टरी गुरसेवक सिंह और उसकी पत्नी हरप्रीत कौर चला रही थीं। पुलिस ने दोनों को हवालात भेज दिया। अवैध शराब निकालने वालों पर तो पुलिस यदा-कदा कार्रवाई कर लेती है मगर ये लोग जहां से अवैध शराब निकालने के लिए जरूरी सामान खरीदते हैं, उन पर कभी कार्रवाई नहीं करती। पूरी सप्लाई चेन ब्रेक करने के लिए वह कोई प्रयास नहीं करती।

एक ही दिन में 26 पर केस, 6 पकड़े

अमृतसर देहाती पुलिस ने अवैध शराब निकालने वालों पर छापे मारकर 26 लोगों पर केस दर्ज किया। 6 लोग पकड़े गए। इनसे 348 लीटर अवैध शराब, 3270 किलो लाहन, 1 चालू भट्ठी और 131.25 लीटर अल्कोहल बरामद किया गया।

तरनतारन : 14 केस, 82 जगह छापेमारी

फिरोजपुर रेंज के आईजी हरदयाल मान ने बताया कि तरनतारन में 1 अगस्त को अवैध शराब के 14 केस दर्ज कर 82 लोगों के घर पर रेड की गई। यहां से 16.650 मिलीलीटर अल्कोहल, 4.410 किलो लाहन बरामद किया गया।

0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव- धार्मिक संस्थाओं में सेवा संबंधी कार्यों में आपका महत्वपूर्ण योगदान रहेगा। कहीं से मन मुताबिक पेमेंट आने से राहत महसूस होगी। सामाजिक दायरा बढ़ेगा और कई प्रकार की गतिविधियों में आज व्यस्तता बनी...

और पढ़ें