एलन मस्क को पंजाब मॉडल के तहत सिद्धू का न्योता:भारत में एंट्री पर टेस्ला प्रमुख के ट्वीट में छलका दर्द, सिंगल विंडो क्लीयरेंस का वादा

अमृतसर5 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

पंजाब प्रदेश कांग्रेस समिति के अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू ने ट्विटर पर एलन मस्क को पंजाब में आकर इंडस्ट्री लगाने का न्योता दिया है। सिद्धू ने अपने ट्वीट पर एलन मस्क को पंजाब मॉडल के तहत सभी क्लीयरेंस समय पर एक ही विंडो से करने का वादा भी किया है। गौरतलब है कि एलन मस्क लंबे समय से भारत में अपनी टेस्ला कार काे लॉन्च करना चाहते हैं।

एलन मस्क का तीन दिन पहले एक भारतीय के ट्वीट का जवाब देते हुए भारत में टेस्ला की लॉन्चिंग पर आ रही दिक्कतों का दर्द छलका था। एलन मस्क ने लिखा था कि अभी भी सरकार के साथ उन्हें कई चुनौतियों का सामना करना पड़ रहा है। जिसके बाद नवजोत सिंह सिद्धू ने रविवार को उन्हें पंजाब मॉडल के तहत पंजाब में इंडस्ट्री लगाने का न्योता दे दिया है। गौरतलब है कि सिद्धू अपने पंजाब मॉडल में बार-बार इंडस्ट्री लगाने के लिए सिंगल विंडो व टाइम बाउंड क्लीयरेंस की बात करते रहे हैं।

लुधियाना को इलेक्ट्रिक वाहनों व बैटरी उद्योग के लिए हब बनाएंगे

सिद्धू ने एलन मस्क को न्योता देते हुए लिखा है कि पंजाब मॉडल निवेश के लिए समयबद्ध सिंगल विंडो क्लीयरेंस देगा। इसके साथ इलेक्ट्रिक वाहनों और बैटरी उद्योग के लिए लुधियाना को हब के रूप में बनाया जाएगा। नई तकनीक की इंडस्ट्री आने से पंजाब में युवाओं के लिए रोजगार पैदा होंगे और उठाया गया यह कदम पर्यावरण संरक्षण में भी मददगार होगा।

खबरें और भी हैं...