कोविड-19 / जिले में शुक्रवार को नहीं मिला कोई कोरोना मरीज, 150 लोगों की रिपोर्ट्स आई निगेटिव

X

दैनिक भास्कर

May 23, 2020, 05:41 AM IST

अमृतसर. कोराना महामरी के संदिग्ध 170 लोगों के लिए गए सैंपल में से 150 की रिपोर्ट निगेटिव आई है, जबकि 20 की रिपोर्ट अभी आनी बाकी है। फिलहाल वीरवार को जिस तरीके से स्थिति बनी थी, उसके मद्देनजर आज के हालात राहतकून हैं। गौर हो कि वीरवार को चार मामले पॉजिटिव आए थे और उनमें से तीन कम्युनिटी से संबंधित थे। इस दौरान एक बच्चे की मौत हो गई थी। 

खैर, रिपोर्ट के मुताबिक मृत बच्चे के मां-बाप की रिपोर्ट निगेटिव है। वहीं वीरवार को जिस 15 वर्षीय लड़की रिपोर्ट की गई थी, उसकी भी रिपोर्ट निगेटिव है। इसके अलावा कटड़ा दूलो के जिस 60 वर्षीय व्यक्ति की प्राइवेट लैब में रिपोर्ट निगेटिव आई थी। 

वह सरकारी मेडिकल कॉलेज की रिपोर्ट में भी पॉजीटिव पाया 

गया है और उसकी स्थिति गंभीर बनी हुई है। फिलहाल उसके दोनों बेटों तथा पत्नी की रिपोर्ट अभी पेंडिंग है। फिलहाल जिले में अब तक कुल मरीजों की तादाद 315 है, जिसमें से 296 घर चले गए हैं और 14 अभी भी अस्पताल में दाखिल हैं।

सैनिटाइजर की कालाबाजारी पर कैमिस्ट गिरफ्तार

सैनिटाइजर की कालाबाजारी करने वालों के खिलाफ जारी मुहिम के तहत ड्रग विभाग ने शुक्रवार को वेरका में एक कैमिस्ट के यहां छापेमारी की। कैमिस्ट दीप मोहन सिंह तय रेट से ज्यादा पर सेनिटाइजर बेच रहा था। इसलिए उसे गिरफ्तार कर लिया है। यह कार्रवाई विजिलेंस ब्यूरो के साथ संयुक्त पहल पर की गई है। जोनल ड्रग लाइसेंसिंग अथारिटी करुण सचदेवा ने बताया कि उक्त मालिक अपनी दुकान पर 100 एमएल वाला सेनिटाइजर 100 रुपए में बेच रहा था, जबकि सरकार ने उसे 50 रुपए में बेचने को तय किया है। इसी तरह से वह 30 रुपए में बिकने वाला 60 एमएल सेनेटाइजर 50 रुपए में बेच रहा था।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना