पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

नोटिस:मिड-डे मील की डिटेल ऐप पर न देने वाले 7 स्कूलों को नोटिस

अमृतसर16 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

सरकारी स्कूलों में पढ़ने वाले बच्चों काे मुहैया करवाए जाते मिड-डे मील के संबंध में ऐप पर जानकारी न देने पर वेरका ब्लॉक के शिक्षा अधिकारी ने सात स्कूल प्रमुखों से स्पष्टीकरण मांगा है। गाैर हाे कि प्रदेश के सभी सरकारी स्कूलों में पढ़ने वाले विद्यार्थियों काे दोपहर का खाना मिड-डे मील योजना के तहत मुहैया करवाया जाता है। इस संबंध में विभाग ने ई-पंजाब स्कूल लाॅग-इन के नाम पर मोबाइल ऐप बनाया है।

पहले यह जानकारी स्कूल मुखियों की ओर से मैनुअली दी जाती थी। अब मिड-डे मील संबंधी सारी जानकारी विभाग के इस ऐप के जरिए ऑनलाइन भेजने की व्यवस्था की गई है। ब्लाॅक शिक्षा अधिकारी यशपाल की तरफ से लिखा गया है कि मिड-डे मील स्कीम के तहत मोबाइल ऐप तैयार हाेने व इसका प्रयोग करने के संबंध में सभी स्कूल मुखियों काे जानकारी मुहैया करवाई जा चुकी थी।

इसके बावजूद लापरवाही की जा रही है। उन्होंने कि भविष्य में इस तरह की कोताही बर्दाश्त नहीं हाेगी। सभी स्कूल मुखियों काे हर दिन मिड-डे मील की जानकारी दोपहर एक बजे ऐप पर अपलोड करने के निर्देश दिए गए हैं।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- किसी विशिष्ट कार्य को पूरा करने में आपकी मेहनत आज कामयाब होगी। समय में सकारात्मक परिवर्तन आ रहा है। घर और समाज में भी आपके योगदान व काम की सराहना होगी। नेगेटिव- किसी नजदीकी संबंधी की वजह स...

    और पढ़ें