पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

रिकवरी प्लान:पेंशन घोटाले में 4 अगस्त से अपात्रों को भेजे जाएंगे नोटिस

अमृतसर14 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • कमेटी ने तैयार किया रिकवरी प्लान

162 करोड़ रुपए के बुढ़ापा पेंशन घोटाले में अपात्रों से रिकवरी के लिए गठित पांच सदस्यीय कमेटी ने कार्रवाई शुरू कर दी है। कमेटी के पास सरकार को रिव्यू रिपोर्ट भेजने के लिए 2 दिन का समय बचा है। इसलिए शुक्रवार को आनन-फानन में कमेटी ने फर्जीवाड़ा करने वाले वालों से वसूली के लिए प्लान तैयार किया। इससे सबसे पहले उन इलाकों को चिन्हित किया गया है, जहां सबसे अधिक अपात्र हैं। कमेटी के नोडल अधिकारी नरिंदर सिंह पन्नू ने बताया कि 4 अगस्त से अपात्रों को नोटिस भेजने की तैयारी कर ली है।

हालांकि प्रमुख सचिव ने यह भी कहा है कि डाक्यूमेंटेशन का वेरिफिकेशन अच्छे से किया जाए जिससे किसी भी एलिजबल पेंशन धारक का नाम नहीं शामिल हो जाए। ऐसे में विभाग ने नोटिस भेजने की तैयारी तो कर ली है, लेकिन वेरिफिकेशन के कारण प्रक्रिया डिले भी हो सकती है। उन्होंने बताया कि 7853 अपात्रों की लिस्ट ब्लॉक वाइज तैयार की जा चुकी है कि कहां कितने लोगों की संख्या है। जिन लोगों ने फर्जीवाड़ा किया है उन्हें क्रमवार तरीके से नोटिस भेजे जाएंगे।

0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव- मेष राशि के लिए ग्रह गोचर बेहतरीन परिस्थितियां तैयार कर रहा है। आप अपने अंदर अद्भुत ऊर्जा व आत्मविश्वास महसूस करेंगे। तथा आपकी कार्य क्षमता में भी इजाफा होगा। युवा वर्ग को भी कोई मन मुताबिक क...

और पढ़ें