पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

टेंडरिंग प्रक्रिया शुरू:अब माॅनसून के बीच अगस्त में बनेंगी शहर की 24 मुख्य सड़कें

अमृतसर7 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • नगर निगम ने सड़कें बनाने के लिए 50 करोड़ रुपए का एस्टिमेट बनाकर चंडीगढ़ भेजा, मंजूरी के बाद टेंडरिंग होगी

शहर की 24 मुख्य सड़कें बनाने का काम मॉनसून के बीच अगस्त में शुरू हो पाएगा। नगर निगम हाउस की 26 मार्च को हुई मीटिंग में 50.17 करोड़ की लागत से शहर की इन मेन सड़कों को बनाने का काम पास किया गया था। इसका एस्टिमेट वेटिंग के लिए चंडीगढ़ भेज दिया गया है। वहां से करीब 15 दिनों में एस्टीमेट मंजूर होकर आने के बाद टेंडरिंग प्रक्रिया शुरू होगी।

निगम हाउस में पास 50 करोड़ की सड़कें अगस्त में बननी शुरू हो पाएंगी । इससे पहले मुख्य सड़कों पर जरूरत के मुताबिक पैचवर्क करवाए जा रहे हैं, ताकि लोगों को दिक्कतों का सामना न करना पड़ें। सड़कों के एस्टिमेट वेटिंग के लिए चंडीगढ़ भेज दिए गए हैं।

15 दिन में एस्टिमेट को मंजूरी मिलने की उम्मीद, फिर टेक्निकल बिड में टेंडर फिट रहे तो होगा वर्क ऑर्डर

नगर निगम की तरफ से बुधवार को 50 करोड़ के एस्टिमेट चंडीगढ़ भेजे गए हैं। जहां तीन चीफ इंजीनियरों की कमेटी इस पर विचार करके मंजूरी देगी। इसके बाद आगे 15 दिनों के अंदर एस्टीमेट को मंजूरी मिलने की उम्मीद है। चंडीगढ़ से मंजूरी मिलने के बाद टेंडरिंग प्रक्रिया शुरू होगी। इसके बाद जो टेंडर टेक्निकल बिड में फिट पाए गए, उनकी फाइनेंशियल वेटिंग के के लिए चंडीगढ़ भेजा जाएगा।

वहां से मंजूरी मिलने के बाद वित्त व ठेका कमेटी की बैठक में मंजूरी के बाद वर्क आॅर्डर जारी किए जाएंगे। वहीं यह सारा प्रोसेस पूरा हो जाने के बाद मानसून निकलते अगस्त महीने से सड़कें बनाने की प्रक्रिया शुरू होगी, जोकि सर्दियों में लुक प्लांट बंद होने से पहले खत्म करनी पड़ेगी। निगम अफसरों के मुताबिक फिलहाल वाल्ड सिटी के 12 गेटों के बाहर, ओल्ड जेल रोड, लारेंस रोड, माल रोड, मकबूल रोड, ट्रिलियम रोड, गरू नानक अस्पताल के सामने, भंडारी पुल, पुरानी सब्जी मंडी के सामने पैचवर्क करवाए गए हैं। जिसमें करीब 80 फीसदी पैचवर्क कंप्लीट हो चुके हैं।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव - आपका संतुलित तथा सकारात्मक व्यवहार आपको किसी भी शुभ-अशुभ स्थिति में उचित सामंजस्य बनाकर रखने में मदद करेगा। स्थान परिवर्तन संबंधी योजनाओं को मूर्तरूप देने के लिए समय अनुकूल है। नेगेटिव - इस...

    और पढ़ें