पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

आवेदन:अब वेरिफेकेशन के बाद ही होगा प्रॉपर्टी टैक्स फॉर्म-रिकॉर्ड में करेक्शन

अमृतसर9 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • सीएफसी में पहली बार भरे टैक्स में करेक्शन आवेदन की वेरिफिकेशन शुरू, 5 इंस्पेक्टर और 2 मुलाजिम संभालेंगे जिम्मा

सिटीजन फेसिलिटेशन सेंटर (सीएफसी) में पहली बार भरी प्राॅपर्टी टैक्स रिटर्न के फाॅर्म और करदाता की प्राॅपर्टी के रिकाॅर्ड में करेक्शन (सुधार) के आवेदन की वेरिफिकेशन शुरू की गई है। इसमें अब निगम अधिकारी लॉगइन से ऑनलाइन वेरिफिकेशन करके मंजूरी देगा। नगर निगम के एडिशनल कमिश्नर संदीप रिषी के आदेशों पर 5 इंस्पेक्टर और 2 मुलाजिमों को वेरिफिकेशन के लिए लगाया गया है। वहीं, सीएफसी इंचार्ज को अधिकारियों से मिली अप्रूवल की काॅपियों को जोनवाइज प्रिंट निकालकर प्राॅपर्टी टैक्स विभाग को हर शुक्रवार भेजने को कहा गया है। बाद में अप्रूवल की फील्ड में वेरिफिकेशन कराई जाएगी।

करदाताओं को सेल्फ असेस्मेंट के तहत रिटर्न भरनी होती है। ऑनलाइन रिटर्न भरने वालों की रिटर्न की कोई पड़ताल नहीं होगी। यदि कोई निगम के सीएफसी काउंटरों पर पहली बार अपनी रिटर्न भरता है तो उसे निगम अधिकारी फार्म चेक करके ऑनलाइन मंजूरी देंगे। अगर कोई करदाता अपने प्राॅपर्टी के रिकाॅर्ड को अपडेट या बदलाव करना चाहता है तो उसको वेरिफाई किया जाएगा।

जैसे किसी रेजिडेंशियल प्राॅपर्टी को काॅमर्शियल करने, जगह की मय्यरमेंट में बदलाव, एड्रेस अपडेट करवाने वगैरह के केसों में एप्लीकेशन को वेरिफाई किया जाएगा, जिसमें संबंधित अधिकारी प्राॅपर्टी की रजिस्ट्री की काॅपी और बाकी दस्तावेज ऑनलाइन चेक करके मंजूरी देगा। तदोपरांत संबंधित जोन के सुपरिंटेंडेंट से फील्ड में इसे वेरिफाई कराया जाएगा। निगम ने सिटीजन फेसिलिटेशन सेंटर में सारा काम प्राइवेट मुलाजिम देख रहे हैं, वहीं अब निगम ने चेक रखने के लिए अपने मुलाजिमों को भी साथ लगा दिया है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज कोई लाभदायक यात्रा संपन्न हो सकती है। अत्यधिक व्यस्तता के कारण घर पर तो समय व्यतीत नहीं कर पाएंगे, परंतु अपने बहुत से महत्वपूर्ण काम निपटाने में सफल होंगे। कोई भूमि संबंधी लाभ भी होने के य...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser