पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Punjab
  • Amritsar
  • Now Policemen And Officers Will Be Able To Spend Time With Family On Birthday And Wedding Anniversary, Police Commissioner Decided To Give One Day Leave

अमृतसर में पुलिसकर्मियों को CP का तोहफा:जन्मदिन व शादी की सालगिरह पर अब परिवार के साथ बिता सकेंगे समय, कमिश्नर ने किया एक दिन की लीव देने का फैसला

अमृतसर10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
पुलिस कमिश्नर ने जन्मदिन व ऐनेवर्सरी पर की लीव देने की घोषणा। - Dainik Bhaskar
पुलिस कमिश्नर ने जन्मदिन व ऐनेवर्सरी पर की लीव देने की घोषणा।

गजटेड छुट्‌टी हो या कोई भी बड़ा त्योहार हम सभी घर पर परिवार के साथ रहते हुए उस दिन सेलिब्रेट करते हैं। लेकिन पुलिसकर्मी इस दिन भी हमारी सुरक्षा के लिए सड़कों पर खड़े रहते हैं। इमरजेंसी या वीआईपी ड्यूटी पर तो पुलिसकर्मी केवल 8 नहीं 24 घंटे के लिए भी सड़क के किनारों, बारिश के बीच और रात के अंधेरे में खड़े रहते हैं। लेकिन अब इन पुलिसकर्मियों को कमिश्नर विक्रम जीत दुग्गल ने जन्मदिन और एनीवर्सरी के दिन लीव देने का फैसला किया है, ताकि यह पुलिसकर्मी व अधिकारी भी अपने परिवार के साथ समय बिता सकें।

आईपीएस दुग्गल ने यह जानकारी शेयर करते हुए कहा कि पुलिस वालों की जिंदगी आसान नहीं होती। दिन हो या रात, आंधी हो या तुफान या कोई भी बड़ा त्योहार हो, पुलिसकर्मी सुरक्षा के लिए अपने परिवार को अकेला छोड़ ड्यूटी को तवज्जो देते हैं। अगर कोई ड्यूटी पर कोताही बरत भी ले तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई हो जाती है। ऐसे में परिवार के साथ यह पुलिसकर्मी खुशी के पल बिता सकें, इसे ध्यान में रखते हुए उन्होंने जन्मदिन और मैरेज एनीवर्सरी पर लीव देने का फैसला किया है।

कांस्टेबल गुरभेज सिंह को उसके जन्मदिन पर अस्पताल में मिलते हुए पुलिस कमिश्नर विक्रम जीत दुग्गल।
कांस्टेबल गुरभेज सिंह को उसके जन्मदिन पर अस्पताल में मिलते हुए पुलिस कमिश्नर विक्रम जीत दुग्गल।

कांस्टेबल से मिलने पहुंचे अस्पताल
पुलिस कमिश्नर इस घोषणा से पहले थाना बी डिवीजन में तैनात कांस्टेबल गुरभेज सिंह से मिलने एक प्राइवेट अस्पताल में पहुंचे। गुरभेज का कुछ दिन पहले ही एक्सीडेंट हो गया था और बीती शाम ही उसका जन्मदिन भी था। जैसे ही पुलिस कमिश्नर दुग्गल को इसका पता चला, वे उससे मिलने के लिए अस्पताल पहुंच गए। आईपीएस दुग्गल ने गुरभेज के जल्द ठीक होने की प्रार्थना की और उसे जन्मदिन की शुभकामनाएं भी दी।

खबरें और भी हैं...