पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

कोरोना:मेला रखड़ पुण्या पर बाबा बकाला में रौनक नहीं; सुनसान रहे बाजार, संगत भी नहीं आई

बाबा बकाला साहिब2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • कोरोना संक्रमण के चलते इस बार नहीं लगा सियासी दंगल, लंगर पर भी रही मनाही

कोरोना के चलते इस बार गुरुनगरी बाबा बकाला साहिब में मेला रखड़ पुण्या पर संगत न के बराबर रही। कोरोना संक्रमण के कारण पुलिस-प्रशासन ने बाबा बकाला साहिब नगर को आने वाले सभी रास्तों को सील कर दिया। जगह-जगह पुलिस ने बेरिकैडिंग कर रखी है। दुकानें खोलने की मनाही है।

हर साल रखड़ पुण्या के उपलक्ष में पंजाब की राजनीतिक पार्टियों की ओर से सियासी दंगल भी कराए जाते थे, लेकिन इस बार इजाजत नहीं दी। सैकड़ों की गिनती में लगाए जाने वाले गुरु के लंगर भी नहीं लगे। वहीं न झूले न दुकानों पर सजावट होने के कारण मेले का रंग फीका दिखाई दिया।

मेला रखड़ पुण्या व 'साचा गुरु लाधो रे' जोड़ मेले में ऐतिहात के तौर पर धार्मिक समागम का आयोजन नहीं कराया गया। गुरद्वारा में न तो कीर्तन दरबार हुआ और न ही धार्मिक दीवान सजाए गए। जोड़ मेले के उपलक्ष में 1 अगस्त को आरंभ श्रीअखंड पाठ साहिबजी के भोग 3 अगस्त को डाले गए। 5 अगस्त को अमृत संचार होगा।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- समय पूर्णतः आपके पक्ष में है। वर्तमान में की गई मेहनत का पूरा फल मिलेगा। साथ ही आप अपने अंदर अद्भुत आत्मविश्वास और आत्म बल महसूस करेंगे। शांति की चाह में किसी धार्मिक स्थल में भी समय व्यतीत ह...

और पढ़ें