• Hindi News
  • Local
  • Punjab
  • Amritsar
  • On Maharishi Valmiki's Manifest Day, Shri Ram Will Bow Down In The Shrine, Will Lay The Foundation Stone Of Panorama

रामतीर्थ पहुंचे CM चन्नी:2 महीनों में 1 लाख नौकरियां देने का वादा, दर्जा चार मुलाजिम स्थाई होंगे

अमृतसर8 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
महर्षि वाल्मीकि प्रगट दिवस पर श्री रामतीर्थ में संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी। - Dainik Bhaskar
महर्षि वाल्मीकि प्रगट दिवस पर श्री रामतीर्थ में संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी।

महर्षि वाल्मीकि जयंती पर अमृतसर में श्री रामतीर्थ पहुंचे मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने पंजाब के मध्य व निचले वर्ग के लिए 4 नई घोषणाएं की। उन्होंने दलित वर्ग के वोटरों को अपनी तरफ आकर्षित करने के लिए महर्षि वाल्मीकि अध्ययन व भाई जीवन सिंह चेयर के लिए हर साल 5 लाख रुपए देने की बात कही। वहीं उनके जीवन को दर्शाने वाले पेनोरमा का नींव पत्थर रख दिया।

इसके अलावा उन्होंने सफाई कर्मियों को सप्ताह में एक दिन की छुट्‌टी की घोषणा भी कर दी। साथ ही पंजाब के लोगों को आने वाले 2 महीनों में 1 लाख नौकरियां देने का वायदा किया। इस दौरान उनके साथ डिप्टी सीएम ओम प्रकाश सोनी, मंत्री राज कुमार वेरका, विधायक सुनील दत्ती, तरसेम डीसी आदि भी मौजूद थे।

CM चन्नी बुधवार को श्री रामतीर्थ में हो रहे राज्य स्तरीय कार्यक्रम में मुख्य रूप से पहुंचे। पंजाब सरकार 25 करोड़ रुपए की लगत से पेनोरमा बनाने की घोषणा तो पहले ही कर चुकी थी, लेकिन अब उन्होंने मंदिर के सरोवर के लिए पौने 3 करोड़, लाइटों के लिए भी फंड रिलीज करने की घोषणा कर दी। मंदिर के विकास के लिए की गई इस घोषणा के बाद वहां मौजूद दलित समुदाय काफी खुश दिखा। CM चन्नी ने पंजाब के युवाओं के लिए अगले दो महीनों में 1 लाख नौकरियों की घोषणा भी कर दी। उन्होंने कहा कि सभी नौकरियां बिना पैसों के दी जाएंगी और सभी को लुटेरों से बच कर रहना है।

राज्यस्तरीय कार्यक्रम में डिप्टी सीएम ओम प्रकाश सोनी संबोधन करते हुए।
राज्यस्तरीय कार्यक्रम में डिप्टी सीएम ओम प्रकाश सोनी संबोधन करते हुए।

दर्जा चार भी होंगे रेगुलर भर्ती
अकाली सरकार के समय दर्जा चार कर्मचारियों की स्थायी भर्ती पर रोक लगा दी गई थी। यह पोस्टें तभी से आउट सोर्सिंग के माध्यम से भरी जा रही थी। CM ने इन फैसलों को रद्द करने की घोषणा कर दी। वहीं सफाई कर्मियों को भी सप्ताह में और अन्य सरकारी छुट्‌टियां दिए जाने की घोषणा की।

दीवाली तक लागू हो जाएगी बसेरा स्कीम
CM चन्नी ने पंजाब सरकार की बसेरा स्कीम को दीवाली तक लागू करने की घोषणा कर दी है। 50-50 सालों से बस्तियों में रह रहे लोगों की जमीन उनके नाम की जाएगी। उन्होंने इस दौरान मेरा घर मेरे नाम स्कीम की भी घोषाणा की। इसके तहत सीएम चन्नी दीवाली वाले दिन घरों में जाकर रोशनी कर इस स्कीम को लागू करेंगे।

सुखबीर व मजीठिया ने लूटा है खजाना
CM चन्नी ने मंच से कहा कि पूर्व डिप्टी सीएम सुखबीर बादल और पूर्व मंत्री बिक्रम सिंह मजीठिया ने सिर्फ पंजाब के खजाने को लूटा है। उन्होंने कहा कि यह खजाना किसी के लूटने के लिए नहीं है। इसलिए वह इसे पंजाब के लोगों में ही बांटना चाहते हैं। वह ऐसी स्कीमें लेकर आएंगे, जिससे आम जनता को फायदा होने वाला है। वहीं मुख्यमंत्री चन्नी ने आम आदमी पार्टी पर भी निशाना साधते हुए कहा कि उन्हें आम आदमी कभी नहीं मिलने वाला। आम आदमी को वह ढूंढते रह जाएंगे क्योंकि आम आदमी तो यहां खड़ा है (खुद सीएम)। उन्होंने कहा कि यह आम आदमी की ही सरकार है और यहां जो भी फैसले होंगे आम आदमी के लिए ही होंगे।

खबरें और भी हैं...