इंस्टाग्राम पर दोस्ती पड़ी महंगी:पूर्व प्रिंसिपल से ठग ने कहा- मां की तरह दिखती हो, विदेश जाने के नाम पर ठग लिए 48.60 लाख

अमृतसर4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

पंजाब के पठानकोट की एक पूर्व प्रिंसिपल को इंस्टाग्राम पर दोस्ती करना महंगा पड़ गया। ठग ने पहले इंस्टाग्राम पर पूर्व प्रिंसिपल के साथ संपर्क किया और फिर अपनी बातों का जाल बुना। इसी जाल में फंस कर पूर्व प्रिंसिपल 48.60 लाख रुपए रुपए गवां चुकी है। पूरी जिंदगी की कमाई को जाता हुआ देख अब महिला डिप्रेशन में है और परिवार इंसाफ की मांग कर रहा है।

दिल्ली के रहने वाले ठग के खिलाफ पठानकोट थाना-2 की पुलिस ने धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया है। साइबर सेल की एक टीम ठग तक पहुंचने की कोशिशों में भी लग गई है। शुरुआती जांच में पता चला है कि पूर्व प्रिंसिपल के साथ दिल्ली के माइकल नाम के युवक ने इंस्टाग्राम सोशल मीडिया साइट पर संपर्क साधा। पूर्व प्रिंसिपल को बातों में फंसाने के लिए, आप में मां का अंश दिखता है, जैसी बातें भी की। पूर्व प्रिंसिपल ऐसी बातों में आकर दिल्ली में बैठे माइकल के बुने जाल में फंस गई।

विदेश जाने के लिए मंगवाए पैसे

पूर्व प्रिंसिपल ने पुलिस को जानकारी दी कि माइकल ने उससे विदेश में जाने के लिए मदद मांगी थी। पूर्व प्रिंसिपल मदद के लिए तैयार हो गई और उसके खाते में कई बार पैसे भी ट्रांसफर कर दिए। इस बीच पूर्व प्रिंसिपल ने माइकल को मिलने के लिए कई बार पठानकोट बुलाया, लेकिन माइकल उसे बार-बार बहाने मार मना कर देता था।

अहसास तब हुआ जब जा चुके थे 48.60 लाख रुपए

पूर्व प्रिंसिपल को अपनी गलती का अहसास तब हुई जब उसके खाते से 48.60 लाख रुपए जा चुके थे। उसके साथ हुई ठगी का पता चला तो अब वह डिप्रेशन में जा चुकी हे। परिवार ने बिगड़ी हालत का पूछा तो पूर्व प्रिंसिपल ने पूरी बात बताई। अब परिवार पुलिस के पास शिकायत लेकर पहुंचा है।