सरकार का नया फैसला:जीएनडीएच में ओपीडी 15 मई तक बंद, सिविल में चेकअप करा सकेंगे

अमृतसर6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

पंजाब सरकार के आदेश पर गुरु नानकदेव अस्पताल (जीएनडीएच) में जनरल ओपीडी सेवाएं 15 मई तक बंद कर दी गई हैं। यहां के मेडिसन, सर्जरी, स्किन, गाइनी, ईएनटी, ऑर्थो और बच्चा वार्ड में रोजाना 1500 मरीजों की ओपीडी रहती है। अब ये मरीज सिविल अस्पताल में जाकर चेकअप करवा सकेंगे। सरकारी आदेश में अमृतसर के अलावा पटियाला-फरीदकोट गवर्नमेंट मेडिकल कालेज और उनसे अटैच अस्पतालों में भी ओपीडी बंद करने के आदेश दिए गए हैं। इन अस्पतालों में इमरजेंसी सेवाएं जारी रहेंगी। इन अस्पतालों के आइसोलेशन वार्ड में कोरोना मरीजों की संख्या बढ़ने के कारण कोविड बेड बढाने और कोरोना ड्यूटी में विशेषज्ञ डाॅक्टरों की संख्या बढ़ाने के चलते यह फैसला लिया गया है।

कैबिनेट मंत्री ओपी सोनी ने कहा कि मेडिकल कालेजों और संबंधित अस्पतालों में सभी बेड कोरोना मरीजों के लिए आरक्षित रखे गए हैं। हालांकि यहां इमरजेंसी सेवाएं जारी रहेंगी। सिविल अस्पताल में कोरोना का कोई मरीज दाखिल नहीं है। वहां लोग चेकअप करवा सकते हैं।

बुधवार को सिर्फ 3524 लोगों को लगा टीका

जिले में बुधवार को 3524 लोगों को कोरोना टीका लगाया गया। अब तक 23732 हेल्थवर्कर पहली और 12215 दूसरी डोज ले चुके हैं। 31603 फ्रंटलाइनर को पहली और 11620 को दोनों डोज लग चुकी हैं।

खबरें और भी हैं...