• Hindi News
  • Local
  • Punjab
  • Amritsar
  • Pakistan Does Not Have Entry This Time Too; Businessmen From Egypt, Turkey, Iran, Thailand And Afghanistan Will Do Deals Worth Crores

आयोजन:पाक को इस बार भी एंट्री नहीं; इजिप्ट, टर्की, ईरान, थाईलैंड और अफगानिस्तान के कारोबारी करेंगे करोड़ों रुपए के सौदे

अमृतसर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
पाइटैक्स मेले में तैयार हो रहे स्टाॅल। - Dainik Bhaskar
पाइटैक्स मेले में तैयार हो रहे स्टाॅल।
  • सज गया पाइटैक्स मेला, उद्घाटन आज
  • रणजीत एवेन्यू ग्राउंड में 15वें पाइटैक्स मेले का उद्घाटन वीरवार को पंजाब के उपमुख्यमंत्री ओम प्रकाश सोनी करेंगे

पीएचडी चैंबर ऑफ कामर्स एंड इंडस्ट्री की तरफ से सूबा सरकार के सहयोग से इस साल भी 15वां पंजाब इंटरनेशनल ट्रेड एक्सपो (पाइटैक्स मेला) 2 दिसंबर से शुरू हाेगा। रणजीत एवेन्यू ग्राउंड में स्टाल सज गए हैं। मेले में देश के विभिन्न राज्यों के अलावा इजिप्ट, टर्की, ईरान, थाईलैंड और अफगानिस्तान इसमें शमूलियत कर रहे हैं, लेकिन पाकिस्तान इस बार भी बाहर है। फिलहाल इसका रस्मी उद्घाटन डिप्टी सीएम कम हेल्थ मिनिस्टर म प्रकाश सोनी वीरवार को करेंगे।

पाइटैक्स ने देश-विदेश में बनाई पहचान- डीसी

बुधवार को मेला परिसर में पहुंचे डीसी गुरप्रीत सिंह खैहरा ने कहा कि इसके जरिए जहां कई देशों में औद्योगिक संबंध मजबूत होंगे, वहीं उद्योग जगत के क्षेत्र में अमृतसर का ग्राफ भी बढ़ेगा। डीसी ने कहा कि पिछले 14 साल के दौरान पाइटैक्स मेले ने पंजाब ही नहीं बल्कि विदेशों में भी एक अलग पहचान बनाई है। डीसी ने अमृतसर वासियों को कोरोना गाइडलाइन का विशेष ख्याल रखते हुए मेले में भाग लेने की अपील की।

गेट पर स्क्रीनिंग, सुबह 9 से 5 तक एंट्री

पीएचडी चैंबर ऑफ कामर्स एंड इंडस्ट्री की ओर से आयोजित किए जा रहे 15वें पाइटैक्स में प्रबंधकों की ओर से कोरोना गाइडलाइन का पालन करने के लिए विशेष प्रबंध किया गया है। पीएचडी चैंबर ऑफ कामर्स एंड इंडस्ट्री के पंजाब चैप्टर के चेयरमैन आरएस सचदेवा और को-चेयरमैन करण गिल्होत्रा ने बताया कि सभी एंट्री गेट पर थर्मल स्कैनिंग के साथ हैंगर के बाहर सेनेटाइजर का प्रबंध है। पहले जहां सभी हैंगर जुड़े होते थे। वहीं कोरोना गाइडलाइन को देखते हुए उन्हें इस बार अलग-अलग रखा है। इसके अलावा पाइटैक्स में किसी भी आपात स्थिति से निपटने के लिए फस्ट एड कांउटर भी स्थापित किया जाएगा।

खबरें और भी हैं...