अजनाला सेक्टर में पाकिस्तान से फिर आया ड्रोन:BSF जवानों की फायरिंग के बाद वापिस लौटा, सर्च ऑपरेशन में मिली 3.50 किलोग्राम हेरोइन

अमृतसर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
BSF और अमृतसर रूरल पुलिस ने सर्च ऑपरेशन के बाद 3.50 किलोग्राम हेरोइन की रिकवर। - Dainik Bhaskar
BSF और अमृतसर रूरल पुलिस ने सर्च ऑपरेशन के बाद 3.50 किलोग्राम हेरोइन की रिकवर।

पंजाब के अमृतसर के अजनाला सेक्टर में एक बार फिर ड्रोन देखा गया। सेक्टर में बॉर्डर आउट पोस्ट (BOP) सुंदरगढ़ के पास देर रात बॉर्डर सिक्योरिटी फोर्स (BSF) के जवानों ने ड्रोन को डिटेक्ट किया। इसके बाद बॉर्डर पर सर्च ऑपरेशन चलाया गया। सर्च ऑपरेशन के दौरान 3.50 किलोग्राम हेरोइन मिली।

जानकारी के अनुसार BSF के जवान अजनाला सेक्टर की BOP सुंदरगढ़ पर गश्त कर रहे थे। मंगलवार-बुधवार की दरमियानी रात जवानों को ड्रोन की आवाज सुनी। जवान उसी समय हरकत पर आए और 5 राउंड फायर ड्रोन की तरफ किए गए। जिसके बाद ड्रोन वापस लौट गया। ड्रोन को खदेड़ने के बाद जवानों और अमृतसर रूरल पुलिस ने गांव सुंदरगढ़ में सर्च अभियान चलाया है और 3.500 किलोग्राम हेरोइन रिकवर करने में सफलता हासिल की।

BSF के डीजी ने भी ड्रोन गतिविधियों पर जताई है चिंता

बीते दिनों BSF के डायरेक्टर जनरल पंकज के. सिंह ने भी ड्रोन गतिविधि पर चिंता व्यक्त की थी। उनके अनुसार कुछ समय में भारत-पाक बार्डर पर 67 ड्रोन के आने-जाने के मामले सामने आए हैं। जिससे अधिकतर हेरोइन की खेप को भरतीय सीमा में उतारा गया है। इन 67 मामलों में से दो बार ड्रोन को गिराने में BSF ने सफलता भी हासिल की है।

खबरें और भी हैं...