पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

पट्‌टी डबल मर्डर केस:कनाडा में बैठे गैंगस्टर लंडा के ड्रग्स के धंधे को संभालते थे पम्मा-भिंदा

अमृतसर12 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • वारदात के बाद गैंगस्टर सेखों भिंदा के गांव रत्तोके में रहते रिश्तेदार के घर ठहरा था, पहले भी डेढ़ महीना वहीं रहा था

पट्‌टी में 27 मई की सुबह हुए डबल मर्डर कांड में काबू आए और जेल से प्रोडक्शन वारंट पर लाए आरोपियों ने पूछताछ में कई राज उगले हैं। रिमांड के दौरान पूछताछ में सामने आया है कि पट्टी में आढ़त चलाने वाला आरोपी परमजीत सिंह उर्फ पम्मा निवासी हरिके और जेल से प्रोडक्शन वारंट पर लाया गया आरोपी भूपिंदर सिंह उर्फ भिंदा निवासी गहरी मंडी कनाडा में बैठे गैंगस्टर लखबीर सिंह लंडा का ड्रग्स कारोबार देखते थे। दोनों आरोपी तरनतारन, आस-पास इलाकों, फिरोजपुर, कपूरथला, मोगा में ड्रग्स का कारोबार करते थे।

27 मई को किया था अमन-प्रभ का कत्ल

पट्‌टी में 27 मई को हुए डबल मर्डर कांड में तरनतारन पुलिस जेल में बंद गैंगस्टर प्रीत सेखों के भाई जसविंदर सिंह उर्फ हैप्पी निवासी सांघना और कनाडा में बैठे गैंगस्टर लखबीर सिंह उर्फ लंडा के साथी भूपिंदर सिंह उर्फ भिंदा निवासी गहरी मंडी को प्रोडक्शन वारंट पर लेकर आई है।

मामले में आरोपी मलकीत सिंह उर्फ लड्‌डू, गैंगस्टर लंडा के साथी साथी हरिके निवासी परमजीत सिंह उर्फ पम्मा, प्रीत सेखों के साथी मनप्रीत सिंह उर्फ मन्ना निवासी मानोचाहल को गिरफ्तार किया गया था। इसके अलावा जेल में बंद लंडा के साथी भिंदा और प्रीत सेखों के भाई हैप्पी को प्रोडक्शन वारंट पर लाकर पूछताछ की है। एसएसपी तरनतारन ध्रुमन एच निंबले ने बताया कि आरोपी गैंगस्टर प्रीत सेखों और उसके साथी को जल्द गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

हैप्पी ने प्रीत सेखों से कराई थी लंडा की डील

पुलिस के मुताबिक ये दोनों आरोपी लंडा के करीबी हैं। पुलिस पूछताछ में पता चला है कि अमनदीप सिंह उर्फ फौजी और प्रभदीप सिंह उर्फ पूरन निवासी पट्टी की गोलियां मार कर हत्या करने के बाद गैंगस्टर प्रीत सेखों भूपिंदर सिंह भिंदा के गांव रत्तोके में रहने वाले रिश्तेदार के घर रुका था।

इससे पहले भी डेढ़ महीना सेखों वहीं रहा था। लंडा ने अमनदीप सिंह उर्फ फौजी और प्रभदीप सिंह उर्फ पूरन की हत्या करवाने के लिए जेल में भिंदा से संपर्क किया था। वहीं भिंदा ने उसके साथ ही जेल में बंद प्रीत सेखों के भाई जसविंदर सिंह उर्फ हैप्पी से बात की थी। इसके बाद हैप्पी ने ही फिरौती के बदले मर्डर करने के लिए अपने भाई प्रीत सेखों से बात की थी।

खबरें और भी हैं...