पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कार्रवाई:इंतकाल के लिए 22 हजार रुपए की रिश्वत लेता पटवारी रंगे हाथों पकड़ा

अमृतसर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • किसान की शिकायत पर विजिलेंस ने दाऊके के पटवारी पर की कार्रवाई

विजिलेंस विभाग ने इंतकाल चढ़ाने के नाम पर सब तहसील अटारी गांव दाऊके के पटवारी मनीष शर्मा को 22 हजार रुपए की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार किया है। पटवारी ने 70 हजार रुपए की रिश्वत की मांग की थी, लेकिन 60 हजार रुपए में सौदा तय हुआ। पहली किश्त में पीड़ित युवक ने 18 हजार रुपए दे दिए थे, लेकिन दूसरी किश्त जब देने लगा तो उसने विजिलेंस को शिकायत कर दी। इसके बाद पटवारी को रंगे हाथों 22 हजार रुपए की रिश्वत लेते धर लिया गया। आरोपी को अभी अदालत में पेश किया जाना है। इसके बाद उसका रिमांड लिया जाएगा और पूछताछ की जाएगी।

विजिलेंस विभाग को रणबीर सिंह निवासी गांव दाऊके थाना घरिंडा ने बताया कि 9 फरवरी 2020 को उसके पिता मुखतार सिंह की मौत हो गई थी। उसके पिता के नाम गांव दाऊके में जमीन का रकबा चला आ रहा है। इस रकबे का विरासती इंतकाल चढ़ाने के संबंध में वह हलका पटवारी मुनीष को समय-समय पर मिलता रहा है। 1 जनवरी 2021 वह जब मुनीष शर्मा को मिला तो उसने उससे उनकी जमीन का विरासती इंतकाल चढ़ाने के लिए 70 हजार रुपए की रिश्वत मांगी। मिन्नतें करने के बाद मुनीष 60 हजार रुपए लेकर इंतकाल करने के लिए तैयार हो गया। इस रकम को किश्तों में लेने के लिए भी पटवारी मान गया।

मुनीष ने कहा कि पहली किश्त के रूप में जब उसे 20 हजार रुपए मिल जाएंगे तो वह जमीन का इंतकाल चढ़ाने का काम शुरू कर देगा। उसके पास उस समय 18 हजार रुपए थे, जो उसने पटवारी को दे दिए। पटवारी ने उससे इंतकाल चढ़ाने का एक लेटर नायब तहसीलदार अटारी जिला अमृतसर के नाम लिखवाया। उसके साथ ही उसके भाई के आधार कार्ड, उसके माता-पिता की मौत के सर्टिफिकेट और फर्द की फोटो

काॅपी ले ली। पत्र और दस्तावेज लेने के बाद उसने कहा कि 7 जनवरी 2021 को वह रिश्वत की दूसरी किश्त 22 हजार रुपए लेकर सब तहसील अटारी दफ्तर में आ जाए ताकि उसके काम की अगली कार्रवाई अमल में लाई जा सके। रणबीर ने बतया कि वह अपना काम रिश्वत देकर नहीं करवाना चाहता था। इसलिए उसने विजिलेंस ब्यूरो में जाकर फरियाद लगाई। इसके बाद 500-500 रुपए वाले 22 हजार के करंसी नोट उनके समक्ष पेश किए। शिकायत के बाद इंस्पेक्टर विक्रांत सलारिया ने कार्रवाई करते हुए पटवारी मुनीष शर्मा को 22 हजार रुपए की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज समय कुछ मिला-जुला प्रभाव ला रहा है। पिछले कुछ समय से नजदीकी संबंधों के बीच चल रहे गिले-शिकवे दूर होंगे। आपकी मेहनत और प्रयास के सार्थक परिणाम सामने आएंगे। किसी धार्मिक स्थल पर जाने से आपको...

    और पढ़ें