पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

व्यवस्था:पटवारी हड़ताल पर, 7 दिन से कनेक्शन न जुड़ने से तहसीलों में पसरा अंधेरा

अमृतसर6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
पटवारघर में लटके ताले। (दाएं) एसडीएम दफ्तर में अंधेरे में ड्यूटी करता कर्मचारी। - Dainik Bhaskar
पटवारघर में लटके ताले। (दाएं) एसडीएम दफ्तर में अंधेरे में ड्यूटी करता कर्मचारी।
  • बकाया बिल न भरने के कारण तहसील कॉम्पलेक्स में जेनरेटर के सहारे चल रहा काम, लोग हो रहे परेशान

पावरकॉम ने 7 दिन पहले तहसील कॉम्पलेक्स का बकाया बिजली बिल 67.74 लाख रुपए के चलते कनेक्शन काट दिया था। अब जेनरेटर के सहारे लोगों के काम किए जा रहे हैं। हालांकि तहसील कॉम्पलेक्स की ओर से पावरकॉम को 11 लाख रुपए का भुगतान भी कर दिया गया है, लेकिन पेमेंट पूरी न मिलने पर कनेक्शन अभी तक नहीं जोड़ा गया है। अब हालात यह हैं कि लोगों को काम भीषण गर्मी और अंधेरे में करवाना पड़ रहा है। रजिस्ट्री दफ्तरों में रजिस्ट्रियां कराने से सरकार को हर महीने औसतन 26 करोड़ रुपए का राजस्व लाभ मिल रहा था, जबकि 30 लाख रुपए की सेल रोज स्टॉपों की होती है। करोड़ों रुपए का रेवेन्यू जेनरेट होने के बाद भी सरकार से लोगों को सिर्फ निराश मिल रही है।

पटवारघर का 18 लाख रुपए बकाया बिल होने के कारण कनेक्शन कटने के 5 दिन बाद पटवारी हड़ताल पर चले गए, जिस कारण अब लोगों को काम करवाए बिना बैरंग वापस लौटना पड़ रहा है। सोमवार को रक्षाबंधन त्योहार के दिन तहसील में रजिस्ट्रियां कराने पहुंचे लोगों को 2 घंटे तक अंधेरे में भीषण गर्मी का सामना करना पड़ा। वहीं, अधिकारी डीसी गुरप्रीत सिंह खैहरा के साथ मीटिंग करने में व्यस्त रहे।

कुछ अफसरों का कहना है कि पावरकॉम को पता है कि सरकारी बजट आने में समय लगता है। इसके बावजूद कनेक्शन नहीं जोड़ा जा रहा, इसलिए मुसीबतें बनी है। कनेक्शन जोड़ने के लिए प्रशासन को पत्र भेजा जा चुका है, लेकिन हल नहीं निकला। अब नए डीसी गुरप्रीत खैहरा से कर्मियों और लोगों की उम्मीदें बढ़ी हैं कि परेशानियाें का अंत होगा।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज कोई लाभदायक यात्रा संपन्न हो सकती है। अत्यधिक व्यस्तता के कारण घर पर तो समय व्यतीत नहीं कर पाएंगे, परंतु अपने बहुत से महत्वपूर्ण काम निपटाने में सफल होंगे। कोई भूमि संबंधी लाभ भी होने के य...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser