अमृतसर में चविंडा देवी चौकी पर हमला:9 आरोपी गिरफ्तार; नशे के साथ पकड़े गए युवक को छुड़ाकर ले गए थे

अमृतसर6 महीने पहले
चविंडा देवी चौकी से निकलने के बाद आकाशदीप हथकड़ी के साथ।

पंजाब के अमृतसर शहर में रात के समय गांव की महिलाओं सहित कुछ लोगों ने पुलिस चौकी पर हल्ला बोल दिया। चौकी में सिर्फ 4 पुलिस मुलाजिम थे, जिनके सामने लोग NDPS एक्ट के तहत पकड़े गए एक आरोपी को लोग छुड़ाकर ले गए। गांव के लोगों ने पुलिस पर आरोप लगाया कि पकड़ा गया युवक सिर्फ नशा करता है। फिलहाल पुलिस ने 9 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज करके आरोपी को दोबारा पकड़ लिया है।

चौकी चविंडा देवी ।
चौकी चविंडा देवी ।

घटना मजीठा कस्बे के थाना कत्थेनंगल में आती चौकी चविंडा देवी की है। रात के समय चौकी में 4 पुलिस कर्मी थे। इसी दौरान गांव के कुछ लोग चौकी में आ गए। उनमें महिलाएं भी थीं। चविंडा देवी की पुलिस ने गांव के आकाशदीप सिंह नाम के युवक को 9 ग्राम हेरोइन के साथ गिरफ्तार किया था। पुलिस ने आरोपी आकाशदीप के खिलाफ NDPS एक्ट के अंतर्गत मामला दर्ज कर लिया।

लेकिन गांव के लोग रात के समय आकर पुलिस पर आरोप लगाने लगे कि आकाशदीप नशा बेचता नहीं है, सिर्फ खरीदता है। वे चारों पुलिसकर्मियों से धक्का-मुक्की करते हुए आकाशदीप को छु़ड़ा साथ ले गए। पुलिस ने आरोप लगाए हैं कि आरोपी आकाशदीप से 9 ग्राम हेरोइन बरामद हुई थी। दरअसल, पुलिस जानना चाहती है कि आकाशदीप नशा खरीदता कहां से है, इसीलिए उसे हिरासत में लिया गया था।

छुड़ाने वाले 9 लोगों के खिलाफ कार्रवाई

अमृतसर रूरल पुलिस ने सुबह कार्रवाई करते हुए आरोपी आकाशदीप को दोबारा से गिरफ्तार कर लिया गया है। पुलिस कस्टडी से लोगों को छुड़ाने के आरोप में थाना कत्थूनंगल की पुलिस ने 9 के करीब लोगों को गिरफ्तार करके कार्रवाई कार्रवाई शुरू कर दी है।

हथकड़ी के साथ इंस्टाग्राम पर डाली वीडियो

रात के समय हुए घटनाक्रम में गांव वाले हथकड़ी के साथ ही आकाशदीप को पुलिस की हिरासत से छुड़ाकर ले गए। आकाशदीप ने अपने दोस्त के इंस्टाग्राम एकाउंट से अपने छुड़ाए जाने की वीडियो अपलोड कर दी। लेकिन अब जब पुलिस ने सख्ती की तो आकाशदीप के दोस्त ने अपना इंस्टाग्राम एकाउंट ही डिलीट कर दिया है।

खबरें और भी हैं...