कोरोना से बचाव की गाइडलाइंस:होटल और रेस्टोरेंट रात 11 बजे तक खोलने की इजाजत मिले

अमृतसर8 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • फिओ ने कराई अमृतसर होटल एंड रेस्टोरेंट एसोसिएशन की िडप्टी कमिशनर के साथ बैठक

फेडरेशन आफ इंडियन एक्सपोर्ट आर्गेनाइजेशन (फिओ) के पंजाब नार्थ हेड गौरव गुप्ता ने अमृतसर होटल एंड रेस्टोरेंट एसोसिएशन सिविल लाइन की डिप्टी कमिश्नर गुरप्रीत सिंह खैहरा के साथ मीटिंग करवाई। बैठक में एसोसिएशन के प्रधान एपी सिंह चट्‌ठा और महासचिव पियूष कपूर ने मिनी सेक्रेट्रिएट स्थित डीसी दफ्तर में पौने घंटे तक अपनी मुश्किलें बताईं।

कपूर ने कहा कि रात 9 बजे शहर में कर्फ्यू लग जाता है। वहीं रेस्टोरेंट की लाइफ रात दस बजे शुरू होती है। ऐसे में होटल-रेस्टोरेंट को रात 11 बजे तक काम करने की इजाजत दी जाए। चट्‌ठा के मुताबिक होटल और रेस्टोरेंट का स्टाफ ग्राहकों से सीधे संपर्क में रहता है, इसलिए डीसी से अपील की गई है कि कैंप लगाकर 45 साल से ऊपर और नीचे वाले होटल स्टाफ को कोरोन वैक्सीन का टीका लगाया जाए। जिसके लिए होटल इंडस्ट्री जगह भी मुहैया करवाएगी। डीसी गुरप्रीत सिंह खैहरा ने कारोबारियों की मांग को गंभीरता से लेते हुए उस पर विचार करके बनती राहत देने का भरोसा दिलाया है।

एसोसिएशन प्रधान के मुताबिक कर्फ्यू लगने से होटल और रेस्टोरेंट कारोबारी अपने भविष्य को लेकर चिंतित है। पिछले साल कोरोना के कारण लगे लाॅकडाउन में 35 फीसदी के करीब किराए पर चल रहे रेस्टोरेंट बंद हो गए थे और कई होटल अभी तक खुल ही नहीं पाए हैं। ऐसे में होटल-रेस्टोरेंट कारोबार फिर से तबाही की कगार पर आ जाएगा। पंजाब सरकार और जिला प्रशासन से अपील है कि वो कारोबारियों की मुश्किलों को देखते हुए राहत दें। कारोबारी अपने होटल-रेस्टोरेंट में कोरोना से बचाव की गाइडलाइंस का पालन करवाने में कोई कसर नहीं छोड़ेंगे।

खबरें और भी हैं...