पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

ज्ञापन:ओल्ड जेल अजनाला रोड के प्लाॅट होल्डरों को अलाॅटमेंट के 4 साल बाद भी कब्जा नहीं

अमृतसरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • गुरु रामदास अर्बन एस्टेट एसो. एयरपोर्ट रोड ने एडीए चीफ को सौंपा ज्ञापन

गुरु रामदास अर्बन एस्टेट एसोसिएशन के नुमाइंदों ने प्रधान सुरिंदर पाल चौहान के नेतृत्व में अमृतसर डेवेलपमेंट अथाॅरिटी (पुड्डा) की चीफ एडमिनिस्ट्रेटर पल्लवी चौधरी से मुलाकात की। उन्होंने कहा कि एडीए ने 4 मार्च 2016 को ड्राॅ निकालकर 389 रिहायशी प्लाॅट अलाॅट किए गए थे। ज्यादातर प्लाॅट होल्डरों ने सारा पेमेंट जमा करा दिया था, लेकिन 4 साल बाद भी कब्जा नहीं मिला है। उन्होंने कहा कि प्लाॅट होल्डरों अलॉटमेंट में देरे के लिए ब्याज मिलना चाहिए। लोगों ने बैंकों से कर्ज लेकर प्लाॅट खरीदे थे। इससे पूर्व प्लाॅट होल्डरों ने एडीए दफ्तर के बाहर रोष भी जताया।

एसोसिएशन प्रधान सुरिंदर पाल चौहान ने बताया कि ओल्ड जेल में गुरु रामदास अर्बेन एस्टेट स्कीम के तहत रिहायशी प्लाट्स को 21530 रुपए प्रति स्कवेयर मीटर और 18 हजार रुपए प्रति स्कवेयर वर्ग गज कीमत में कुल 389 प्लाॅट उपलब्ध कराए थे। 25 नवंबर 2015 से 31 दिसंबर 2015 तक आवेदन और 4 मार्च 2016 को ड्राॅ निकालने के बाद 19 मई 2016 तक 25% रकम लोगों ने लोन लेकर जमा करवा दी।

चौहान के मुताबिक उनके सहित कई लोगों ने तो पूरी पेमेंट एकमुश्त जमा कराके 5% रिबेट का लाभ लिया। इसके बावजूद प्लाॅट का कब्जा नहीं दिया गया। एसोसिएशन की मांग है कि ऐसे प्लाॅट होल्डरों को जमा करवाई गई रकम पर 12% ब्याज दिया जाना चाहिए। चौहान के मुताबिक पेमेंट जमा करके 16 मार्च 2017 को प्लाॅट 528 की रजिस्ट्री करवा ली थी। लेकिन बाद में एडीए ने 26 सितंबर 2018 को पत्र जारी करके सूचित किया कि प्लॉट 408 कर दिया।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज समय कुछ मिला-जुला प्रभाव ला रहा है। पिछले कुछ समय से नजदीकी संबंधों के बीच चल रहे गिले-शिकवे दूर होंगे। आपकी मेहनत और प्रयास के सार्थक परिणाम सामने आएंगे। किसी धार्मिक स्थल पर जाने से आपको...

    और पढ़ें