पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

सर्वर डाउन:पीएलआरएस को शिकायतें सुनने का वक्त नहीं, बिना रजिस्ट्री अप्वाइंटमेंट लौट रहे लोग

अमृतसर15 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
तहसील में रजिस्ट्रियां करवाने के लिए अपनी बारी का इंतजार करते लोग। - Dainik Bhaskar
तहसील में रजिस्ट्रियां करवाने के लिए अपनी बारी का इंतजार करते लोग।
  • तहसील 1-2 में 2 दिन से सुबह 9 बजे से रात 8 बजे तक फंसा रहा स्टाफ

सरकार को जमीनों-जायदादों की रजिस्ट्रियों से करोड़ों का इजाफा हो रहा, पर प्रोपर सुविधाएं नहीं पा मिल रही हैं। 2 दिन से सर्वर डाउन रहने से कर्मचारी-अधिकारी सुबह 9 से रात 8 बजे तक काम निपटाने में जुटे हैं। डीड राइटर और एडवोकेट ने हेड ऑफिस चंडीगढ़ में सर्वर डाउन की शिकायतें भी की, पर जिम्मेदारी पंजाब लैंड रिकॉर्ड सोसायटी (पीएलआरएस) कंपनी के अफसरों के पास शिकायतें सुनने का वक्त नहीं है।

यदि रजिस्ट्री न हुई तो लोगों को चक्कर काटने ही पड़ेंगे, साथ में रि-शेड्यूल सुविधा भी एक बार मिल सकेगी। तहसील-2 में 113 पार्टियों ने अप्वाइंटमेंट लिए, जबकि 90 दस्तावेज तस्दीक हुए। तहसील-1 में 82 लोगों ने अप्वाइंटमेंट लिए, जबकि 76 दस्तावेज तस्दीक हुए। दोनों ही तहसीलों में 29 पार्टियों के न पहुंचने से रजिस्ट्रियां नहीं हो सकीं।

एडवोकेट महिंद्रपाल गुप्ता ने बताया कि रजिस्ट्री दफ्तरों का सर्वर की स्थिति बदहाल है। लोग बिना अप्वाइंटमेंट के घर वापस लौट रहे हैं। डीड राइटर प्रधान नरेश शर्मा ने बताया कि क्लाइंट सुबह से आए थे, पर सर्वर में दिक्कत के कारण देर सायं तक इंतजार करना पड़ा।

कुछ लोगों को जो रजिस्ट्रियां करवाने के लिए देररात तक कार्यालय में ही रुकना पड़ा। सब-रजिस्ट्रार परमप्रीत सिंह गोराया ने कहा कि सर्वर बाबत उच्च अफसरों को अवगत करवाया जाएगा।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आप किसी विशेष प्रयोजन को हासिल करने के लिए प्रयासरत रहेंगे। घर में किसी नवीन वस्तु की खरीदारी भी संभव है। किसी संबंधी की परेशानी में उसकी सहायता करना आपको खुशी प्रदान करेगा। नेगेटिव- नक...

    और पढ़ें