आधे शहर में सूखा, आधे में बारिश:अमृतसर में पॉकेट रेन ने बदला मौसम का मिजाज, गर्मी से मिली राहत; 1 अक्टूबर से 3 दिन बारिश के आसार

अमृतसर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
अमृतसर में अचानक हुई बारिश और सड़क किनारे पेड़ के नीचे खड़े लोग। - Dainik Bhaskar
अमृतसर में अचानक हुई बारिश और सड़क किनारे पेड़ के नीचे खड़े लोग।

शहर के कुछ हिस्सों में बुधवार अचानक बारिश हो गई। जिसके बाद मौसम सुहावना हो गया। तकरीबन आधे घंटे हुई पॉकेट रेन लोगों को भी मुश्किल में डाल दिया। भीगने से बचने के लिए कोई पेड़ के नीचे खड़ा हुआ तो कोई किसी शेड के नीचे। वहीं दूसरी तरफ मौसम विभाग की तरफ से बारिश का कोई अनुमान नहीं था।

बटाला रोड सेलिब्रेशन मॉल के पास छुटपुट छींटे ही पड़े।
बटाला रोड सेलिब्रेशन मॉल के पास छुटपुट छींटे ही पड़े।

बुधवार दोपहर ढाई बजे अचानक बारिश शुरु हो गई। मजीठा रोड, लारेंस रोड, माल रोड, कचहरी चौक की तरफ जहां एक दम से जोरदार बारिश शुरु हुई, वहीं बटाला रोड का कुछ एरिया तो बिल्कुल सूखा रहा तो कुछ में हलके फुलके छींटे ही पड़े। लेकिन इस बारिश से मौसम अचानक सुहावना हो गया। बारिश के कारण तापमान में भी गिरावट दर्ज की गई। मंगलवार शहर का अधिकतम तापमान जहां 34.7 डिग्री दर्ज किया गया था, वहीं बारिश के कारण तापमान 33 डिग्री के करीब दर्ज किया गया।

1 अक्टूबर से तीन दिन बारिश के आसार
मौसम विभाग के अनुसार बुधवार बारिश के कोई आसार नहीं थे। लेकिन इस पॉकेट रेन से अब उमस बढ़ेगी। वही 1 अक्टूबर से 3 अक्टूबर तक शहर में बारिश के आसार है। जिससे गर्मी से थोड़ी राहत मिलेगी। लेकिन 30 सितंबर को मौसम गर्म बना रहेगा और तापमान 34 डिग्री तक पहुंच सकता है।

खबरें और भी हैं...