पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

एसएसपी कार्यालय के सामने धरना-प्रदर्शन:आरोिपयों पर कार्रवाई में ढील बरत रही पुलिस : शिअद

मुरादपुर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
सोमवार को एसएसपी ऑिफस के बाहर प्रदर्शन करते शिअद कार्यकर्ता।

जहरीली शराब से हुई मौतों को लेकर पीड़ित परिवारों को न्याय दिलाने के लिए यूथ अकाली दल ने सोमवार को तरनतारन के एसएसपी कार्यालय के सामने धरना-प्रदर्शन किया। अध्यक्ष परमबंस सिंह रूमाना और महासचिव सरबजोत सिंह साबी ने पुलिस पर शराब तस्करों पर कारवाई में ढील और कांग्रेसी विधायक रमनजीत सिंह सिक्की के पीए पर शराब तरस्करों को बचाने के आरोप लगाए।

इससे पहले यूथ अकाली नेता पीड़ित परिवारों को साथ लेकर जब पुलिस प्रशासन से बात करने के लिए एसएसपी कार्यालय में दाखिल होने लगे तो वहां तैनात पुलिस मुलाजिमों ने मुख्यगेट बंद कर दिया और उन्हें अंदर नहीं जाने दिया। एसपी गुरनाम सिंह ने थाना देहाती में बयान दर्ज करवाने के लिए कहा। जिसके बाद बंटी रुमाणा साथियों समेत थाना देहाती पहुंचे तो वहां पर मौजूद थाना प्रभारी पूर्ण सिंह काे बयान दर्ज करने को लेकर कहासुनी हो गई। अकाली नेता वापस एसएसपी कार्यालय पहुंचे। साथ में प्रो. विरसा सिंह वल्टोहा, हरमीत सिंह संधू, इकबाल सिंह संधू और अन्य सीनियर अकाली नेता भी आ गए। जिन्होंने पुलिस और कांग्रेस सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की।

बंटी रुमाना ने कहा कि पंजाब में जहरीली शराब से 102 लोगों की मौत हो चुकी है और अभी भी मौतों का सिलसिला जारी है। सरकार पीड़ित परिवारों की सुध नहीं ले रही है। कहा कि कांग्रेस नेता राणा गुरजीत सिंह, परमजीत सिंह सरना की पंजाब में शराब की फैक्टरियां चल रही हैं और उन्हें सरकार बचा रही है। जबकि तरनतारन पुलिस शराब तस्करों के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज करने की वजाय शराब बेचने का पर्चा दर्ज करके आंखो में धूल झोंक रही है।

बंटी रुमाणा ने कहा कि अकाली दल पीड़ित परिवारों के साथ खड़ा है। उन्होंने पीड़ित परिवारों को 25-25 लाख रुपए की माली मदद और सरकारी सहूलतें देने की मांग की। रुमाना ने कहा कि शराब बेचने का धंधा सुखविंदर सिंह डैनी, डाॅ. धर्मवीर अग्निहोत्री, हरमिंदर सिंह गिल, सुखपाल सिंह भुल्लर की शह पर चलता था इन पर भी कारवाई होनी चाहिए। पीड़ित परिवार सदस्यों के बयानों पर केस दर्ज हों न कि पुलिस स्वयं ही शराब बेचने के आरोप में केस दर्ज करके मामला रफा दफा करे।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- समय पूर्णतः आपके पक्ष में है। वर्तमान में की गई मेहनत का पूरा फल मिलेगा। साथ ही आप अपने अंदर अद्भुत आत्मविश्वास और आत्म बल महसूस करेंगे। शांति की चाह में किसी धार्मिक स्थल में भी समय व्यतीत ह...

और पढ़ें