पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

पुलिसवाले की पेट्रोल चोरी कैमरे में कैद:पीसीआर मोटरसाइकिल से 2 बोतल पेट्रोल निकलवाकर प्राइवेट स्कूटी की डिग्गी में डाल ले गया पुलिस मुलाजिम

अमृतसर3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
जल्दी कर वई... - Dainik Bhaskar
जल्दी कर वई...
  • गश्त के लिए रोज मिलता है डेढ़ लीटर

पुलिस महकमा पीसीआर मुलाजिमों को रोजाना डेढ़ लीटर पेट्रोल 60 किलोमीटर तक गश्त करने के लिए देता है, लेकिन मुलाजिम गश्त करने के बजाय पेट्रोल गायब करने में ज्यादा दिलचस्पी दिखा रहे हैं। मुलाजिम मोटरसाइकिल में से पेट्रोल चोरी करके उसका निजी इस्तेमाल कर रहे हैं।

रविवार सुबह घी मंडी स्थित पेट्राेल पम्प पर पीसीआर मोटरसाइकिल से पेट्रोल चुराता पुलिस मुलाजिम रंगे हाथों में कैमरे में कैद हो गया। सुबह 11.10 बजे यह मुलाजिम पेट्रोल पर पीसीआर मोटरसाइकिल नं. 32 में से पेट्रोल निकलवा कर बोतलों में भरवा रहा था। इसे ऐसा करता देख वहां पेट्राल डलवाने रुके कुछ मीडिया वालों ने इसका वीडियो बनाना और फोटो लेने शुरू कर दिए। इसके बावजूद पुलिसवाला पेट्रोल चोरी से नहीं रुका। उसने पेट्रोल पंप के कारिंदे से पहले पीसीआर मोटरसाइकिल से दो बोतलों में पेट्रोल भरवाया। फिर दोनों बोतलों को अपनी स्कूटी की डिग्गी में रखवा लिया।

रख डिग्गी च...
रख डिग्गी च...
निजी स्कूटी पर ‘पुलिस’ का स्टीकर
निजी स्कूटी पर ‘पुलिस’ का स्टीकर

नाम नहीं बताया, बोला-बाइक खराब हो गई इसलिए पेट्रोल निकलवाया
जब पुलिस वाले से उसका नाम पूछा गया तो उसने बताने से इनकार कर दिया। वहीं सरकारी मोटरसाइकिल से पेट्रोल निकलवाने के बारे में पूछा गया तो उसने कहा कि मोटरसाइकिल खराब हो गया है। इसलिए पेट्रोल निकलवाया है। इसके बाद मुलाजिम वहां से चला गया। मगर सवाल ये उठता है कि सरकारी बाइक खराब भी हो गई हो तो उसमें से सरकारी पेट्राेल निकलवाने का क्या औचित्य है।

महकमा के रोज 60 किलोमीटर गश्त करने के आदेश, हरेक पीसीआर बाइक में भरा जाता है डेढ़ लीटर पेट्रोल
पुलिस सूत्रों के अनुसार पुलिस लाइन के अंदर बने पेट्राेल पंप से शहर में गश्त करने वाले करीब 80 पीसीआर मोटरसाइकिलों को डेढ़-डेढ़ लीटर पेट्राेल भरा जाता है। यह पेट्रोल पीसीआर मुलाजिमों को रोजाना 60-60 किलोमीटर तक गश्त करने के लिए दिया जाता है, मगर मुलाजिम गश्त करने की बजाय पेट्रोल चुराने में लगे हैं।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आप बहुत ही शांतिपूर्ण तरीके से अपने काम संपन्न करने में सक्षम रहेंगे। सभी का सहयोग रहेगा। सरकारी कार्यों में सफलता मिलेगी। घर के बड़े बुजुर्गों का मार्गदर्शन आपके लिए सुकून दायक रहेगा। न...

    और पढ़ें