पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

उपभोक्ताओं का रोष:रक्षाबंधन पर पावरकॉम के कैश काउंटर 2 घंटे देरी से खुले, उपभोक्ताओं ने जताया रोष

अमृतसर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
खंडवाला बिजलीघर में कैश कांउटर पर लोगों की लगी कतार।
  • खंडवाला कैश काउंटर पर बहसबाजी के दौरान खिड़की का शीशा टूटने से उपभोक्ता जख्मी

ठेका खत्म होने के बाद बिल सेवक मशीनों को बंद कर दिया गया है। रक्षाबंधन होने के बावजूद सोमवार सुबह 8 बजे से ही कैश काउंटरों पर बिल जमा करने के लिए उपभोक्ताओं की भीड़ जुटने लगी। उधर त्योहार के चलते पावरकॉम की ओर 2 घंटे देरी से कैश विंडो खोले जाने को लेकर लोगों ने बवाल काटा। खंडवाला बिजली घर में लोग सुबह साढ़े 8 बजे बिल जमा करवाने के लिए कैश काउंटर की खिड़की पर लाइनों में लगने शुरू हो गए। साढ़े 11 बजे तक जब कैश खिड़की नहीं खुली तो लाइनों में खड़े एक उपभोक्ता ने कैश काउंटर की खिड़की को जोर से खटखटाया जिससे कांच टूट गया और उसके हाथ में चोट लग गई।

कांट टूटने की खबर पर कैशियर कैबिन से बाहर आया और उपभोक्ता को खरी खोटी सुनाने लगा, लेकिन वहां आए अन्य उपभोक्ताओं ने बिल जमा करवाने की आखिरी तारीख पर जुर्माना लगने की बात कहीं तो वह कुछ नरम पड़ा। बिल जमा करवाने आए सुखविंदर सिंह, कुलविंदर कौर, हरप्रीत सिंह, लवप्रीत सिंह, धर्मवीर सिंह, प्रीत कौर, रणजीत सिंह, गुरमीत सिंह, लखविंदर सिंह, प्रेम सिंह ने बताया कि उनके बिजली बिल भरने की आज आखिरी तारीख है।

इसलिए वह सुबह साढ़े 8 बजे बिल भरने के लिए लाइनों में आकर खड़े हो गए। परंतु 11 बजे तक किसी ने कैश काउंटर नहीं खेला और बिल जमा नहीं हुए। इससे सभी उपभोक्ता गुस्से से लाल हो गए और रोष जताने लगे। इसी बीच कैश काउंटर की खिड़की में लगा कांच टूटकर उपभोक्ता के हाथ में चुभने से वह घायल हो गया। आखिर पावरकाॅम कर्मचारियों ने किसी तरह मामला शांत करवाया। बिल भरने आए लोगों का कहना था कि पहले वह बिल सेवक मशीनों में अपना बिल जमा करवा कर चले जाते थे। परंतु पावरकाॅम ने इन मशीनों को बंद करके उपभोक्ता के लिए परेशानी खड़ी कर दी है।

बंद पड़ा हाल गेट का पुराना कैश काउंटर

हाल गेट सिटी सर्कल के कैश काउंटरों में बिल जमा करवाने वालों का तांता लगा रहा। लोग बिजली के बिल जमा करवाने के लिए लंबी लाइनों में खड़े होकर अपनी बारी का इंतजार करते रहे। वहीं टुंड़ा तालाब के हैड कैशियर का परिवार कोरोना पॉजीटिव होने से कैश काउंटर को बंद करना पड़ा। वहां के लोगों को बिल जमा करवाने के लिए भी हालगेट कैश काउंटरों में आना पड़ा। गौरतलब है कि पावरकाॅम में कर्मचारियों की कमी के चलते कई कैश काउंटर पहले ही बंद हो चुके हैं और बिल सेवक मशीने बंद करके पावरकाॅम मैनेजमेंट ने उपभोक्ताओं को परेशानी में डाला दिया है। बिल सेवक मशीनें बंद होने से पावरकाॅम मैनेजमेंट को एक दिन में करोड़ो रुपए का घाटा होगा।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- लाभदायक समय है। किसी भी कार्य तथा मेहनत का पूरा-पूरा फल मिलेगा। फोन कॉल के माध्यम से कोई महत्वपूर्ण सूचना मिलने की संभावना है। मार्केटिंग व मीडिया से संबंधित कार्यों पर ही अपना पूरा ध्यान कें...

और पढ़ें