पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

आरोप:पावरकॉम ने 10 परिवारों के कनेक्शन काटे महिलाओं ने घेरे रखा मजीठा रोड बिजलीघर

अमृतसर8 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • गंडा सिंह इलाके के लाेगों का बिना रीडिंग लाखों के बिल भेजने का आरोप

पावरकाॅम हमेशा उपभोक्ताओं को बिजली बिल ज्यादा भेजने को लेकर सुर्खियों में रहता है। गलती पावरकॉम की होती है, पर इसका खामियाजा लोगों को भुगतना पड़ता है। पावरकॉम ने बिजली बिल न भरने पर बीपीएल से संबंधी 10 परिवारों के कनेक्शन काट दिए। कुछ इसी तरह का मामला मजीठा रोड पावर कॉलोनी के अधीन आते वार्ड-12 गंडा सिंह इलाके का है। लोगों का आरोप है कि पावरकाॅम ने बिना रीडिंग के लाखों रुपए के बिजली बिल भेज दिए हैं। वह बिल ठीक करवाने को लेकर कई बार मजीठा रोड पावरकॉम ऑफिस के चक्कर लगाते रहे, पर किसी अधिकारी ने उनके बिल ठीक नहीं किए। वीरवार को महिलाओं ने मजीठा रोड बिजलीघर घेरा और पावरकॉम के खिलाफ प्रदर्शन किया। विभाग ने उपभोक्ता अमरीक सिंह को 1 लाख 1 हजार 850 रुपए और बरकत सिंह को 62 हजार 312 रुपए और बाकी लोगों को 8 से 12 हजार रुपए तक के बिजली बिल भेजे हैं, जबकि यह परिवार बीपीएल से संबंधी हैं।

ये परिवार बिल ठीक करवाने के लिए कई दिन से पावरकॉम ऑफिस के चक्कर काट रहे हैं, पर कोई सुनवाई नहीं है। आखिर में पावरकॉम ऑफिस के चक्कर लगाने के बाद सभी उपभोक्ता भाजपा नेत्री श्रुति विज के पास पहुंचे। इलाकावासी अमरीक सिंह, बरकत सिंह, सुरजीत कौर, राजो, मनदीप कौर, पवनदीप कौर और रानो ने बताया कि वह बीपीएल परिवारों से हैं और उनके बिजली के 200 यूनिट माफ हैं, जबकि घरों में 1 पंखा और 1 बल्ब चलता है। इसके बावजूद पावरकॉम ने उनके बिजली मीटरों की बिना रीडिंग के बिल भेज दिए, जिसमें 8 हजार से लेकर 1 लाख रुपए तक के बिल दिए गए। उन्होंने बिल नहीं भरे तो उनके बिजली कनेक्शन काट दिए गए।

वहीं, भाजपा नेत्री श्रुति ने लोगों की मुश्किलें समझते हुए पहल के आधार पर समस्या हल करवानी चाही। उन्होंने कहा कि एक तरफ कोरोना का कहर और लोगों की आर्थिक स्थिति कमजोर है। वहीं, पावरकॉम मीटर रीडरों की गलती छुपाने के लिए बिना रीडिंग लोगों को बिल भेज रहा है। श्रुति ने कहा कि अगर पावरकॉम अधिकारियों ने सोमवार तक उक्त लोगों के बिजली बिल ठीक नहीं किए तो मंगलवार को पावरकॉम ऑफिस के बाहर अधिकारियों के खिलाफ रोष प्रदर्शन किया जाएगा, जिसकी सारी जिम्मेदारी पावरकॉम के अधिकारियों की होगी।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आप अपने विश्वास तथा कार्य क्षमता द्वारा स्थितियों को और अधिक बेहतर बनाने का प्रयास करेंगे। और सफलता भी हासिल होगी। किसी प्रकार का प्रॉपर्टी संबंधी अगर कोई मामला रुका हुआ है तो आज उस पर अपना ध...

और पढ़ें