पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

आराेप:सीकेडी प्रधान पर बच्चाें काे यतीमखाने से निकालने के आराेप, प्रधान का इनकार

अमृतसर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

चीफ खालसा दीवान के प्रबंध में चल रहे सेंट्रल खालसा यतीमखाना से बच्चाें काे जबरन निकालने के आराेप लगे हैं। इस संबंधी दीवान के मेंबर प्राे. बलजिंदर सिहं ने प्रधान निर्मल सिंह पर अपनी जिम्मेदारी ठीक से नहीं निभाने के आराेप लगाए। उन्हाेंने कहा कि यहां चलते स्कूल के 24 विद्यार्थियाें के साथ अमानवीय व्यवहार किया गया।

प्राे. सिंह ने कहा कि इन बच्चों के माता-पिता नहीं हैं और न ही अपना घर। यह काैम के बच्चे बेसहारा हैं। दीवान के प्रधान काे पिता का फर्ज निभाना चाहिए। खालसा काॅलेज सीनियर सेकेंडरी स्कूल में 11वीं और 12वीं में पढ़ रहे बच्चों को काेराेना के चलते प्रधान ने 31 दिसंबर काे बाहर निकाल दिया था। जबकि इन्हें यतीमखाना में रखा जा सकता था। यह बच्चे सर्दी में यतीमखाने के गेट पर अंदर आने की इजाजत मांग रहे हैं, लेकिन उन्हें अंदर आने की इजाजत की बजाय गेट पर सुरक्षा गार्ड धक्के मार रहे हैं। जिसकी वीडियाे भी वायरल हो रही है।

प्राे. के मुताबिक प्रधान निर्मल सिंह के खिलाफ पहले ही दीवान के मेंबराें ने अकाल तख्त साहिब पर शिकायतें की जाती रही हैं। दीवान के प्रधान निर्मल सिंह ने कहा कि काेराेना के चलते 12 बच्चों को उनके घरा भेजा था। जब बच्चे लौटे तो उन्हें अपने परिजनों और गार्जियन को लेकर आने के लिए बाेला गया है। इसके बावजूद भी दीवान के अंदर रह रहे 200 अन्य बच्चाें की सुरक्षा काे देखते हुए इन 12 बच्चाें में से 6 के काेराेना टेस्ट कराए गए हैं। बाकी बच्चाें के भी टेस्ट कराए जाएंगे। रिपाेर्ट आने के बाद बच्चाें काे अंदर अाने की इजाजत दी जाएगी।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थितियां पूर्णतः अनुकूल है। सम्मानजनक स्थितियां बनेंगी। विद्यार्थियों को कैरियर संबंधी किसी समस्या का समाधान मिलने से उत्साह में वृद्धि होगी। आप अपनी किसी कमजोरी पर भी विजय हासिल...

    और पढ़ें